Patiala News Today: हिंसा पर पुलिस से खफा पंजाब CM, पटियाला IG को पद से हटाया, इन अधिकारियों का किया ट्रांसफर

Patiala News Today: पटियाला के IG राकेश अग्रवाल को हटाकर उनकी जगह मुखविंदर सिंह छीना को नया IG बनया गया है। वहीं डिप्टी ASP और SHO का ट्रासंफर कर दिया गया है।
Patiala News Today: हिंसा पर पुलिस से खफा पंजाब CM, पटियाला IG को पद से हटाया, इन अधिकारियों का किया ट्रांसफर

Patiala News Today: पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को दो धार्मिक समुदायों के बीच तनाव की खबरें सामने आई। बताया जा रहा है कि इस तनानती के बीच इन समुदायों ने पंजाब पुलिस पर हमला भी किया था। काली देवी मंदिर के पास दो समूहों के बीच शु्क्रवार को हुई झड़प में शिवसेना नेता हरीश सिंगला को हिरासत के बाद आज गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में पंजाब के CM भगवंत मान इस मामले में प्रदेश के पुलिस प्रशासन से खफा नजर आए।

image credit - google

पुलिस अधिकारियों पर गिरी हिंसा की गाज

पटियाला हिंसा में प्रदेश के मुखिया भगवंत मान प्रशासन से खफा हो गए। इस नाराजगी का असर प्रदेश के 3 बड़े पुलिस अधिकारियों पर देखा गया।

image credit - google

पुलिस पर कार्रवाई में पटियाला के IG राकेश अग्रवाल को हटाकर उनकी जगह मुखविंदर सिंह छीना को नया IG बनया गया है। वहीं डिप्टी ASP और SHO का ट्रासंफर कर दिया गया है। वहीं दीपक पारेक नए SSP और वजीर सिंह नए SP होंगे। सूत्रों के मुताबिक पटियाला हिंसा मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रदेश के DGP से भी नाराज नजर आ रहे है।

प्रदेश में आज बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

पटियाला की डिप्टी कमिश्रर का कहना है कि प्रदेश में फिलहाल हालात नियंत्रण में है। शांति बनाए पटियाल में मोबाइल इंटरनेट सर्विसेज को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है, ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जाए। साथ ही उन्होंने प्रदेश में शांति बनाने की अपील की।इस मामले में तीन घटनाओं में FIR दर्ज की गई है। वीडियो फुटेज के आधार पर सबूत जमा किए जा रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

शुक्रवार को पंजाब के पटियाला में काली माता मंदिर के बाहर दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों के बीच जुलूस निकालने को लेकर टकराव हो गया।

image credit - twitter/ANI

बताया जा रहा है कि सिंगला के समूह ने पास के आर्य समाज चौक से "खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च" शुरू किया था। इसमें कुछ निहंगों सहित सिख कार्यकर्ता शामिल हुए। शुरू में ये सब लोग दुख निवारण साहिब गुरुद्वारे पर एकत्र हुए थे, फिर मंदिर की ओर बढ़े। उनमें से कुछ ने तलवारें लहराईं। उन्होंने बताया कि उनके जुलूस को भी अधिकारियों से अनुमति नहीं मिली थी। ऐसे में मंदिर के पास दोनों गुट आमने-सामने आ गए और एक दूसरे पर पथराव किया। इस पथराव में पुलिस पर भी तलवारें चलाई गई, जिसमें कई कर्मचारी घायल भी हो गए।

Patiala News Today: हिंसा पर पुलिस से खफा पंजाब CM, पटियाला IG को पद से हटाया, इन अधिकारियों का किया ट्रांसफर
जयपुर: शॉर्ट सर्किट से डेयरी बूथ में लगी आग, जिंदा जला युवक,एक दिन पहले मिली थी धमकी

Related Stories

No stories found.