Patra Chawl Case: संजय राउत की मुश्किलें बढ़ीं, हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ाई, पत्नी का भी भेजा गया नोटिस

पात्रा चाल मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को आज 4 अगस्त को PMLA अदालत में पेश किया गया। राउत की हिरासत अवधि खत्म होने के कारण एजेंसी ने कोर्ट से कस्टडी बढ़ाने की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने उनकी हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी नोटिस भेजा गया है। ्र
Patra Chawl Case: संजय राउत की मुश्किलें बढ़ीं, हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ाई, पत्नी का भी भेजा गया नोटिस

शिवसेना नेता संजय राउत को आज बड़ा झटका लगा है। पात्रा 'चाल' घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में शिवसेना नेता की ईडी हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 4 अगस्त को संजय राउत को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी नोटिस भेजा गया है। सूत्रों की मानें तो ED दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। बता दें कि रविवार आधी रात को राउत को वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

पहले भी आठ दिन की मांगी थी हिरासत

ईडी ने सोमवार को राउत को पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और आठ दिनों के लिए उसकी रिमांड मांगी थी। लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने सोमवार को अदालत को बताया था कि राउत और उनके परिवार को आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से एक करोड़ रुपये से अधिक का अवैध धन प्राप्त हुआ है।

1,034 करोड़ के घोटाले का है मामला

गौरतलब है कि राउत पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में हुई है। ईडी ने रविवार को राउत के घर पर नौ घंटे तक छापेमारी करने के बाद इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि राउत के घर ईडी ने पिछले सप्ताह ही छापेमारी की थी, छापेमारी के दौरान उनके घर से 11.5 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

Patra Chawl Case: संजय राउत की मुश्किलें बढ़ीं, हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ाई, पत्नी का भी भेजा गया नोटिस
महाराष्ट्र में असली शिवसेना के नेतृत्व की लड़ाई, संवैधानिक पीठ में जा सकता है मामला

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com