याद आएंगे राजू: हंसमुख चेहरा...बेबाक छवि; हिंदुओं पर कटाक्ष करने वालों को धोया, खुलकर की खिलाफत

अपनी शानदार कॉमेडी से हर चेहरे पर हंसी लाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आज सभी की आंखें नम कर दी हैं। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो फिल्मों में सिर्फ हिन्दू धर्म को निशाना बनाने के मुद्दे पर बोलते नजर आ रहे हैं।
याद आएंगे राजू: हंसमुख चेहरा...बेबाक छवि; हिंदुओं पर कटाक्ष करने वालों को धोया, खुलकर की खिलाफत

पिछले 41 दिनों से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने आज अंतिम सांस ली, उनके प्रशंसक शोक में हैं। राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी और उनके अंदाज को हर कोई याद कर रहा है।

कॉमेडियन होने के साथ-साथ राजू श्रीवास्तव तमाम मुद्दों पर पैनी नजर रखते थे और अपने अंदाज में अपनी राय देते नजर आते थे। उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक फिल्म के आपत्तिजनक सीन पर बात करते नजर आ रहे हैं।

हिन्दू धर्म को निशाना बनाने के मुद्दे पर बोलते नजर आ रहे राजू श्रीवास्तव

वायरल वीडियो में राजू श्रीवास्तव फिल्मों में सिर्फ हिन्दू धर्म को निशाना बनाने के मुद्दे पर बोलते नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं, 'अरे, शर्म आती है, ऐसी फिल्में और वेब सीरीज बनाने वालों पर।

आप हमारे हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाते हैं। तुम्हें शर्म आनी चाहिए। हिम्मत है तो दूसरे धर्म के लोगों पर भी ऐसी कॉमेडी करो। तुम नहीं करोगे? क्योंकि तुम्हारा सिर काट दिया जाएगा।'

हिंदू धर्म में हर कोई सहिष्णु है

वीडियो के दौरान राजू श्रीवास्तव को एक बॉलीवुड अभिनेता का नाम लेते हुए भी सुना जा सकता है। अभिनेता का नाम लेते हुए राजू श्रीवास्तव कह रहे हैं, 'हर बार वह यह हरकत करते हैं। उसे रोकने वाला कोई नहीं है।

कोई कानून नहीं है। हिंदू धर्म में हर कोई सहिष्णु है। हिंदुओं का दिल बड़ा है। क्षमा करें, क्षमा करें। अब हिंदुओं के जागने का समय आ गया है। आपको जागना होगा और, अब मांग है कि इस सीन को हटा दिया जाए।

इस सीन को हटाने से काम नहीं चलेगा। कड़ी सजा देनी होगी। ऐसा कानून बनाना होगा कि कोई दोबारा ऐसी हरकत न करे।

सोशल मीडिया पर हो रहा जमकर वायरल

बता दें कि इस वीडियो को राजू श्रीवास्तव के एक फैन ने ट्विटर पर शेयर किया है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो को शेयर कर हर कोई कॉमेडियन के न होने पर दुख जाहिर कर रहा है। फैंस कह रहे हैं, 'हमें ऐसे और लोगों की जरूरत है।'

यूजर्स वीडियो पर दे रहे खूब प्रतिक्रिया

कॉमेडियन के हंसने के अंदाज को याद करने के साथ ही यूजर्स इस वीडियो पर खूब प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'वह बेहतरीन स्टैंडअप आर्टिस्ट थे।

जहां कुछ स्टैंडअप कॉमेडियन आजकल बिना किसी संदर्भ के दूसरों का मजाक उड़ाने से पीछे नहीं हटते हैं, वहीं राजू श्रीवास्तव बिना किसी धर्म का मजाक उड़ाए और बिना किसी का अपमान किए लोगों को शानदार तरीके से हंसाने में माहिर थे। हम आपको बहुत याद करेंगे गजोधर भैया।

Since independence
hindi.sinceindependence.com