Ram Mandir: रामलला के अस्थाई टेंट की जगह बनेगी यज्ञशाला

Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसे लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कार्यक्रम का पूरा खाका यार कर लिया है। मौजूदा समय में श्रीरामलला अस्थाई टेंट में विराजमान हैं।
Ram Mandir: रामलला के अस्थाई टेंट की जगह बनेगी यज्ञशाला
Ram Mandir: रामलला के अस्थाई टेंट की जगह बनेगी यज्ञशाला

Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसे लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कार्यक्रम का पूरा खाका यार कर लिया है।

मौजूदा समय में श्रीरामलला अस्थाई टेंट में विराजमान हैं, उस जगह का मर्यादित स्वरूप बरकरार रखने के लिए तैयारी की गई है। ट्रस्ट की योजना है कि इस जगह पर यज्ञशाला बनायी जाएगी।

Ram Mandir: रामलला को सरयू में कराया जाएगा स्नान

राम मंदिर से जुड़े महत्वपूर्ण अनुष्ठान इसी जगह पर होंगे। विहिप के पदाधिकारी शरद शर्मा कहते हैं कि इसपर आखिरी निर्णय होना बाकी है।

वहीं दूसरी ओर रामलला की मूर्ति को सरयू जल से अधिवास स्नान कराया जाएगा। इसके लिए 15-15 सुहागिन महिलाओं के 51 ग्रुप सरयू के तट पर दुरदरिया अनुष्ठान करेंगी।

Ram Mandir: अतिथियों को कराया जाएगा दर्शन

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होगी।

गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद, सभी साक्षी महानुभावों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा।

बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। इस दिन यजमान के रूप में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है। हर जगर राममय माहौल दिखाई दे रहा है।

Ram Mandir: रामलला के अस्थाई टेंट की जगह बनेगी यज्ञशाला
Ram Mandir: चांदी से बनी पूजन सामग्री से होगी रामलला की आरती, आज से शुरू हुआ अनुष्ठान

Related Stories

No stories found.