Ram Mandir: राम मंदिर की नई तस्वीरें आयी सामने, देखें फोटो

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। इसी के साथ ही मंदिर की कुछ और नई तस्वीरे सामने आयी है, जिसमें मंदिर की भव्यता और सुंदरता व भव्यता देखते ही बन रही है। मंदिर के खंभों से लेकर हर एक हिस्से में की गई खूबसूरत नक्काशी का नजारा दिखाई दे रहा है।
Ram Mandir: राम मंदिर की नई तस्वीरें आयी सामने, देखें फोटो
Ram Mandir: राम मंदिर की नई तस्वीरें आयी सामने, देखें फोटो

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। इसी के साथ ही मंदिर की कुछ और नई तस्वीरे सामने आयी है।

जिसमें मंदिर की भव्यता और सुंदरता व भव्यता देखते ही बन रही है। मंदिर के खंभों से लेकर हर एक हिस्से में की गई खूबसूरत नक्काशी का नजारा दिखाई दे रहा है।

Ram Mandir: 25 फीट दूर से होंगे भगवान के दर्शन

मंदिर के गर्भगृह को कुछ ऐसे बनाया गया है कि भक्त 25 फीट दूर से ही भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे। दीवारों पर देवी-देवताओं की मूर्तियां बनाई गई हैं।

तीन मंजिला राम मंदिर का निर्माण पारंपरिक नागर शैली में किया गया है। मुख्य गर्भगृह में श्रीराम लला की मूर्ति है और पहली मंजिल पर श्री राम दरबार होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, राम मंदिर में 5 मंडप बनाये जाएंगे।

Ram Mandir: 32 सीढ़ियां चढ़कर श्रद्धालु सिंहद्वार से सकेंगे एंट्री

मंदिर के अंदर लगी देवी देवताओं की मूर्तियां स्तंभों और दीवारों को सुशोभित कर रही हैं। 32 सीढ़ियां चढ़कर श्रद्धालु सिंहद्वार से एंट्री कर सकेंगे।

मंदिर के चारों तरफ आयताकार परकोटा रहेगा। मंदिर में दिव्यांग और बुजुर्ग तीर्थयात्रियों के लिए रैंप और लिफ्ट बनाये गए है। वहीं ट्रस्ट का कहना है कि मंदिर के पास एक कुआं (सीता कूप) है।

जो प्राचीन काल का है। इसके अलावा, 25,000 लोगों की क्षमता वाला एक तीर्थयात्री सुविधा केंद्र (पीएफसी) का निर्माण किया जा रहा है।

Ram Mandir: राम मंदिर की नई तस्वीरें आयी सामने, देखें फोटो
Rajasthan: जो इतिहास से अनभिज्ञ, वे राम के काल्पनिक होने का देते हैं हलफनामा : उपराष्ट्रपति

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com