Richa Chadha Tweet: सेना के ‘अपमान’ पर बवाल, FIR की मांग, जानें एक्ट्रेस के ट्वीट पर क्यों भड़के लोग?

बॉलिवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने सेना के एक अधिकारी के बयान वाले एक ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसकी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर इसकी जमकर निंदा हो रही है और एक्ट्रेस के खिलाफ FIR की मांग की जा रही है।
Richa Chadha Tweet: सेना के ‘अपमान’ पर बवाल, FIR की मांग, जानें एक्ट्रेस के ट्वीट पर क्यों भड़के लोग?

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा एक विवादित ट्वीट करने के बाद बुरी तरह फंस गई हैं। इस एक्ट्रेस पर भारतीय सेना के अपमान का आरोप लगा है। अभिनेत्री ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pok) को लेकर एक ट्वीट किया, जिसको लेकर बवाल मच गया है। ऋचा ने सेना के एक अधिकारी के बयान वाले एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ‘गलवान सेज़ Hi’ लिखा। अब सोशल मीडिया पर ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट की जमकर आलोचना हो रही है। बीजेपी के नेताओं ने इसे शर्मनाक बताया है और कार्रवाई की मांग की है। विवाद बढ़ने पर एक्ट्रेस ने एक बयान जारी कर के माफी मांग ली है।

ऋचा ने किया सेना का अपमान: भाजपा

ऋचा चड्ढा ने जो ट्वीट किया है उसे बीजेपी ने एक पब्लिसिटी स्टंट और सेना का अपमान बताया है। आपको बताते चलें कि सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है। इसी बयान को कोट करते हुए ऋचा चड्ढा ने लिखा, 'गलवान (Galwan) हाय कह रहा है।'

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट को बताया शर्मनाक

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'अपमानजनक ट्वीट। @RichaChadha कांग्रेस और राहुल गांधी की उपासक हैं इसलिए उनकी इस ट्वीट में भारत विरोधी सोच साफ नजर आती है। इसलिए मैं @MumbaiPolice से उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग करता हूं।'

मनजिंदर सिंह ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ऋचा चड्ढा को उन्होंने 3rd grade की एक्ट्रेस बताया है। उन्होंने कहा है कि ऋचा चड्ढा जैसी 3rd grade एक्ट्रेस पब्लिसिटी स्टंट के लिए भारतीय सेना का अपमान कर रही हैं। ऋचा चड्ढा राहुल गांधी और कांग्रेस की उपासक हैं। इसलिए उनकी इस ट्वीट में भारत विरोधी सोच साफ नजर आती है।

विवादित ट्वीट पर भड़के लोग

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने सेना की आलोचना करने और भारत-चीन के बीच हुए गलवान के संघर्ष में शहीद हुए जवानों के बलिदान का मजाक उड़ाने के लिए ऋचा चड्ढा को जमकर निशाने पर लेते हुए उनकी आलोचना की है।

इसी सिलसिले में एक यूजर ने लिखा, 'गलवान में देश के लिए 20 बहादुर सैनिकों ने प्राणों की बाजी लगा दी लेकिन देखो कैसे एक अभिनेत्री सेना का मजाक उड़ा रही है।' वहीं बहुत से लोगों ने एक्ट्रेस के ट्वीट को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण भी करार दिया है।

दिल्ली पुलिस में की गई शिकायत

सेना पर कथित विवादित टिप्पणी के मामले में ऋचा चड्ढा का विरोध बढ़ता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने एक्ट्रेस के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत की है। उन्होंने एक्ट्रेस पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने मांगी माफी

सैन्य अधिकारी के बयान पर ट्वीट करके विवादों में आई अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी है। ऋचा चड्ढा ने गलवान वाले बयान पर माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा सेना का अपमान करने का नहीं था।

इस मामले में बयान देकर घिरीं ऋचा चड्ढा

सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने हाल ही में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पीओके वापस लेने के लिए सेना तैयार है। बस सरकार के आदेश का इंतजार है। इसी बयान वाले एक ट्वीट पर ऋचा ने रिप्लाई दिया है, जिसको लेकर बवाल मच गया है। हालांकि उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया है।

Richa Chadha Tweet: सेना के ‘अपमान’ पर बवाल, FIR की मांग, जानें एक्ट्रेस के ट्वीट पर क्यों भड़के लोग?
Gujarat Election 2022: वोट के लिए अब रिश्वत! कांग्रेस का Video आया सामने, BJP हमलावर
Since independence
hindi.sinceindependence.com