हैदराबाद में पुलिस के सामने लग रहे 'सर तन से अलग' करने के नारे, कब होगा इस जिहादी मानसिकता का खात्मा

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने पर बीजेपी ने टी राजा सिंह को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। राजा के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने पहले उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में अदालत ने रिमांड आदेश वापस लेते हुए जमानत दे दी।
हैदराबाद में पुलिस के सामने लग रहे 'सर तन से अलग' करने के नारे, कब होगा इस जिहादी मानसिकता का खात्मा

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के हिन्दू देवी देवताओं का मजाक बनाने से आहत होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन रात तक जमानत मिल गई। इसके विरोध में हैदराबाद में अलग-अलग जगहों पर लोगों ने रात भर प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनों में एक सब-इंस्पेक्टर समेत चार लोग घायल हो गए।

बड़ी संख्या में मुस्लिम युवकों ने गोशामहल की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया। अंबरपेट, तल्लाबकट्टा, मुगलपुरा, खिलवत, बहादुरपुरा और चंचलगुडा से विरोध प्रदर्शन की खबरें आई हैं।

बीजेपी ने राजा सिंह को किया सस्पेंड

बीजेपी ने टी राजा सिंह को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। राजा के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने पहले उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में अदालत ने रिमांड आदेश वापस लेते हुए जमानत दे दी। टी राजा ने मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो जारी किया था। हालांकि बाद में उन्होंने इसे मजाक करार दिया। बयान के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतर आए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आखिर राजा सिंह को क्यों बनाना पड़ा वीडियो

मुनव्वर फारुकी नाम का एक कॉमेडियन हिन्दू देवी-देवताओं पर घटीया और गंदी किस्म की टिप्पणी अपनी कॉमेडी में करता है। जिससे आहत होकर विधायक ने यह विडियों बनाया है, लेकिन राजा वीडियों में कहते नजर आ रहे है कि उनको इस तरह से वीडियों नहीं बनाना था लेकिन आहत होकर उन्होने यह वीडियो बनाया।

गुस्साई भीड़ ने सिर अलग करने के नारे लगाए

हैदराबाद में टी राजा के बयान के खिलाफ सोमवार रात से विरोध प्रदर्शन जारी है। गुस्साई भीड़ ने गोशामहल से विधायक टी राजा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए 'गुस्ताख ए नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा' के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने टी राजा के बयान की तुलना पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा से की।

हैदराबाद में पुलिस के सामने लग रहे 'सर तन से अलग' करने के नारे, कब होगा इस जिहादी मानसिकता का खात्मा
VIP Security: 'हेलीबोर्न स्लिदरिंग' को बनाया गया ट्रेनिंग मॉड्यूल का जरूरी हिस्‍सा, जानें इसकी खासियत

पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

प्रदर्शनकारियों ने टी राजा सिंह के खिलाफ दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की 295 (ए), 153 (ए) सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त कार्यालय, पुलिस महानिदेशक कार्यालय और पुराने पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com