नहीं रही स्वर कोकिला: भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक

इलाज के दौरान उनकी हेल्थ में सुधार भी देखा जा रहा था।
नहीं रही स्वर कोकिला: भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक

डॉ. प्रतीत ने बताया कि मल्टी ऑर्गन फेल्योर उनकी मौत की वजह रही।

देश की सबसे चहेती गायिका लता मंगेशकर, जिन्होंने कभी पंडित जवाहरलाल नेहरू की आंखों में आंसू ला दिए थे, अपने पीछे प्रशंसकों के आंसू बहाती हैं, जो उनकी अपरिवर्तनीय आवाज को सुनकर बड़े हुए हैं और कवियों के शब्दों को पंख देते हैं। 92 वर्षीय लता दीदी (लता मंगेशकर) का रविवार की सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने 11 जनवरी को कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण भर्ती कराया गया था।

सुबह 8.12 बजे लता जी ने अंतिम सांस ली

उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU रखा गया था। लंबे समय से लता ताई का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समधानी की देखरेख में ही डॉक्टर्स की टीम उनका इलाज कर रही थी। इलाज के दौरान उनकी हेल्थ में सुधार भी देखा जा रहा था। उन्हें लगातार ऑब्जर्वेशन में रखा गया। करीब 5 दिन पहले उनकी सेहत में सुधार होना भी शुरू हो गया था। ऑक्सीजन निकाल दी गई थी लेकिन ICU में ही रखा गया, लेकिन रविवार को सुबह 8.12 बजे उनका निधन हो गया। डॉ. प्रतीत ने बताया कि मल्टी ऑर्गन फेल्योर उनकी मौत की वजह रही।

<div class="paragraphs"><p>घर के नौकर के पॉजिटिव आने के बाद आईं कोरोना की चपेट में</p><p><br></p></div>

घर के नौकर के पॉजिटिव आने के बाद आईं कोरोना की चपेट में


घर के नौकर के पॉजिटिव आने के बाद आईं कोरोना की चपेट में

स्वर कोकिला, दीदी और ताई जैसे नामों से लोकप्रिय लता जी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। फैंस उनके ठीक होने की दुआएं कर रहे थे, लेकिन आज इस बुरी खबर से करोड़ों संगीत प्रेमियों का दिल टूट गया। सैंकड़ों कालजयी गानों को अपनी आवाज देने वाली लता जी आज अनंत यात्रा पर चली गईं।

लता जी लगभग दो साल से घर से नहीं निकली थीं। वे कभी-कभी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के लिए संदेश देती थीं। बढ़ती उम्र और गिरती सेहत के कारण वे अपने कमरे में ही ज्यादा समय गुजारती थीं। उनके घर के एक स्टॉफ मेंबर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनका टेस्ट कराया गया था। 8 जनवरी को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube


<div class="paragraphs"><p>डॉ. प्रतीत ने बताया कि मल्टी ऑर्गन फेल्योर उनकी मौत की वजह रही।</p></div>
CM Ashok Gehlot : राजस्थान में आर्थिक व्यवस्था को तगड़ा झटका

Related Stories

No stories found.