Bilkis Vs Ankita: बिलकिस पर आंसू अंकिता पर मौन; शबाना की पीड़ा में भी तुष्टीकरण!

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों लोगों को गुजरात सरकार की तरफ से माफी देकर रिहा कर दिया गया था। इसे लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने आंसू बहाकर पीड़ा जाहिर की है, जबकि अंकिता को जलाये जाने जैसे जघन्य अपराध पर एक शब्द तक नहीं बोला है।
Bilkis Vs Ankita: बिलकिस पर आंसू अंकिता पर मौन; शबाना की पीड़ा में भी तुष्टीकरण!

बिलकिस बनो के मामले में आरोपीयों की रिहाई को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा है। अब मामले पर जावेद की पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने प्रतिक्रिया दी है।

बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड के भी कई कलाकार इस केस पर अपनी नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन एक बड़ा समुदाय सवाल खड़ा कर रहा है कि आखिर इन लोगों का मुंह केवल एक वर्ग की पीड़ा जाहिर करने के लिए क्यों खुलता है।

क्यों इन लोगों का झारखंड में अंकिता के साथ जो कुछ हुआ वो नहीं दिखता है।

क्या है पूरा मामला

हाल ही में बिलकिस बानो गैंगरेप केस के अंदर दोषियों लोगों को गुजरात सरकार की तरफ से माफी देकर रिहा कर दिया गया था। लेकिन सरकार के इस फैसले पर लोगों की अलग-अलग राय है।

जहां पर एक गुट बिलकिस के दोषियों की रिहाई के पक्ष में हैं। वहीं दूसरा पक्ष इस रिहाई को बिलकिस के साथ अनन्या बता रहे हैं। बॉलीवुड के कई सितारों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जाहिर की है।

अब इसी सबंध में एक जावेद की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शबाना आजमी ने दी प्रतिक्रिया

टीवी चैनल पर दिए अपने एक इंटरव्यू में आजमी भावुक होती नजर आई। आजमी ने कहा, 'वर्तमान समय में हमारे देश में क्राइम और घिनौने अपराध को लेकर लोगों की समझ विकसित नहीं हुई है।

बिलकिस बानो के दोषियों की जेल से रिहाई के बाद उनका मिठाई बांटकर स्वागत किया गया। इतना ही नहीं उन्हें मालाएं भी पहनाईं गई।

इससे देश को क्या संदेश दिया जा रहा है। ये काफी भयानक स्थिति है। यह शर्मनाक है। देश में नारी शक्ति को बढ़ावा देने की बातें चलती हैं लेकिन यह सब देखकर मैं सोच में पड़ जाती हूं।'

जिसके साथ यह हैवानियत की गई है। दोषियों की रिहाई से उस पर क्या बीत रही होगी। उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरा देख खड़ा हो गया था जो कि होना भी चाहिए।

ऐसे मामलों में सभी को एक साथ आवाज उठानी चाहिए। लेकिन जब बिलकिस बानो की बात आती है तो सब चुप्पी साध लेते हैं।

शाबाना को नहीं दिखता अंजली का दर्द

अपने टीवी इंटरव्यू के बाद आजमी लोगों के निशाने पर गई। लोग आजमी को टारगेट करके बोल रहे है कि आजमी और इनके साथी बॉलीबुड कलाकारों को केवल एक समुदाय विशेष का दर्द दिखाई देता है।

लेकिन जब किसी अंजली नाम की लड़की को सलमान नाम का लड़का जिंदा जला देता है तो इनको सांप सुंघ जाता है।

बिलकिस बनो पर उपर इनके आंसु निकल जाते है, लेकिन निकिता, अंकिता और काजल जो जिहादी मानसिकता का शिकार हुई उन पर एक शब्द नहीं बोलते है।

Bilkis Vs Ankita: बिलकिस पर आंसू अंकिता पर मौन; शबाना की पीड़ा में भी तुष्टीकरण!
Delhi: एकतरफा प्यार में फिर वहशियाना हरकत; अब अरनाम अली ने नाबालिग छात्रा को मारी गोली

यहां तो आंतकियों की मौत पर भी आंसु बहा चुके है नेता

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों की मौत पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया भावुक हो गई थी।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने खुद मीडिया में इस बात को कहा था। आप ही सोचिए कि हमारे देश की राजनीति एक समय पर कहा पर थी कि देश की सबसे पूरानी पार्टी की एक नेता आंतकवादियों की मौत पर आंसु बहा रही थी।

Since independence
hindi.sinceindependence.com