Telangana: TRS सरकार पर बरसीं राज्यपाल सुंदरराजनी, बोलीं- “बार-बार किया अपमान, तिरंगा तक नहीं फहराने दिया”

राजनेताओं का इलाज सरकारी अस्पतालों में नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में हो रहा है। हमने सम्मक्का सारक्का (तेलंगाना में आदिवासी देवी का मेला) जाने के लिए हेलीकॉप्टर मांगा था लेकिन मुझे मजबूरन जंगलों के अंदर सड़क मार्ग से जाना पड़ा। इसमें 8 घंटे लगे।
Telangana: TRS सरकार पर बरसीं राज्यपाल सुंदरराजनी, बोलीं- “बार-बार किया अपमान, तिरंगा तक नहीं फहराने दिया”

तेलंगाना की राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजनी ने राज्य की टीआरएस सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्हें तेलंगाना की राज्यपाल बने तीन साल हो चुके हैं। उन्होंने सरकार पर अपने और राज्यपाल के कार्यालय के प्रति अनादर और भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने सीएम केसीआर का नाम न लेते हुए कहा कि उन्हें तिरंगा भी फहराने नहीं दिया गया।

पिछले तीन वर्षों से एक महिला राज्यपाल के साथ भेदभाव और अपमान किया जा रहा है। राजनेताओं का इलाज सरकारी अस्पतालों में नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में हो रहा है। हमने सम्मक्का सारक्का (तेलंगाना में आदिवासी देवी का मेला) जाने के लिए हेलीकॉप्टर मांगा था लेकिन मुझे मजबूरन जंगलों के अंदर सड़क मार्ग से जाना पड़ा। इसमें 8 घंटे लगे।

राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजनी तेलंगाना

राज्यपाल का किया जाना चाहिए सम्मान
उन्होंने कहा कि राज्यपाल का सम्मान किया जाना चाहिए, फिर उनके साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। मैंने अपने काम के साथ न्याय किया है। मैंने परोक्ष रूप से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जाकर कई लोगों को अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में साउथ जोनल कॉन्फ्रेंस हुई थी, जिसमें मैं पुडुचेरी के एलजी के तौर पर शामिल हुई थी। ऐसे कई मुद्दे थे, जो तेलंगाना से जुड़े थे। गृह मंत्री तो थे लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव नहीं थे। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए आपके (मुख्यमंत्री केसीआर) केंद्र सरकार के साथ अच्छे संबंध क्यों नहीं हैं। हर राज्य की केंद्र सरकार मदद करती है, इसलिए अच्छे संबंध बनाने चाहिए। राज्य सरकार इस अवसर का लाभ क्यों नहीं उठा रही है?

केंद्र सरकार आम लोगों की समस्याओं को दूर करने में विफल

दूसरी ओर तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के. कविता ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि उन आवश्यक वस्तुओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर चिपकाई जाएगी जो खाद्य तेल और दालों की तरह महंगी हो गई हैं। निजामाबाद में लाभार्थियों को टीआरएस सरकार की 'आसरा' सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण योजना कार्यक्रम में बोलते हुए कविता ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आम लोगों की समस्याओं को दूर करने में विफल रही है।

Telangana: TRS सरकार पर बरसीं राज्यपाल सुंदरराजनी, बोलीं- “बार-बार किया अपमान, तिरंगा तक नहीं फहराने दिया”
Netaji Statue Inauguration Ceremony : केंद्र पर भड़की ममता बनर्जी; प्रतिमा पर आपत्ति, न्यौते की भाषा लगी बुरी
Since independence
hindi.sinceindependence.com