सिद्धू समेत कांग्रेस के इन सिपहसालारों ने दिए इस्तीफे, पार्टी की 5 राज्यों में हार के बाद सोनिया ने की थी मांग

जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने टवीट कर दी थी। बताया जा रहा है कि पार्टी में नए सिरे से समितियों का गठन हो सके इसके लिए यह मांग की गई है। सोनिया गांधी की इस मांग पर कई प्रदेशाध्यक्ष अपना इस्तीफा दे चुके है।
सिद्धू समेत कांग्रेस के इन सिपहसालारों ने दिए इस्तीफे, पार्टी की 5 राज्यों में हार के बाद सोनिया ने की थी मांग

Photo Courtesy |google

देश में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पांचो राज्यों के अध्यक्षों से इस्तीफ़े के मांग की है। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने टवीट कर दी थी। बताया जा रहा है कि पार्टी में नए सिरे से समितियों का गठन हो सके इसके लिए यह मांग की गई है। सोनिया गांधी की इस मांग पर कई प्रदेशाध्यक्ष अपना इस्तीफा दे चुके है। इसी कड़ी में आज पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस्तीफा दे दिया है।

सिद्धू ने महज़ एक लाइन में सौंपा इस्तीफा
पंजाब में कांग्रेस को मिली हार के बाद मंगलवार को सोनिया गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से इस्तीफे की मांग की। ऐसे में आज नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। ट्वीटर पर इस्तीफे की फोटो पोस्ट करते हुए सिद्धू ने लिखा – कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के मुताबिक मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।

बता दें कि सिद्धू लगभग 8 महिने पंजाब में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रहे। माना जा रहा है कि कांग्रेस और सोनिया को पंजाब चुनाव में सिद्धू का माडल पसंद नहीं आया।

इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा
बता दें कि यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दिया। उन्होंने कहा की जनता का फैसला सर्वोपरी है, वह 2024 में आने वाले चुनावों में बेहतर करने की कोशिश करेंगें।

इस्तीफे की इसी कड़ी के बीच उत्तराखंड के प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इस्तीफा देते हुए कहा – वह परिणाम के दिन ही इस्तीफा देना चाहते थे, पर अब तक हाईकमान के आदेश की प्रतीक्षा के लिए रूके हुए थे।

इसी बीच गोवा के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने भी मंगलवार को कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया है।

सिद्धू समेत कांग्रेस के इन सिपहसालारों ने दिए इस्तीफे, पार्टी की 5 राज्यों में हार के बाद सोनिया ने की थी मांग
‘The Kashmir Files’ पर सियासत गरम, PM द्वारा फिल्म की तारीफ पर बोले सुरजेवाला- झूठ-नफ़रत-बँटवारे की राजनीति कर रहे मोदी

Related Stories

No stories found.