'सर तन से जुदा' का वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, समुदाय विशेष के 3 गिरफ्तार

जयपुर में वीडियो वायरल करने के आरोप में सलमान, रफीक और मेहराज को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया
'सर तन से जुदा' का वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, समुदाय विशेष के 3 गिरफ्तार

राजस्थान की जिहादी मानसिकता का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब राजस्थान पुलिस ने 'सर तन से जुदा' नारे लगाने वाले तीन युवकों को 16 महीने बाद गिरफ्तार किया है । नारेबाजी का वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई। वीडियो में तीनों युवक दिखाई दे रहे हैं। डीसीपी उत्तर पारिस देशमुख ने कहा था कि वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । पुलिस को वीडियो वायरल करने वालों का पता नहीं चला, लेकिन अप्रैल 2021 में वीडियो बनाने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 20 जुलाई को कोर्ट में पेश किया ।

तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया

अदालत ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया। हालांकि, कल डीसीपी नॉर्थ ने कहा- वीडियो बनाने वाले युवकों को अप्रैल 2021 में पाबंद किया था । मामले में राजधानी जयपुर के रामगंज थाना पुलिस ने वीडियो को वायरल करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया । इन आरोपियों में सलमान, रफीक और मेहराज शामिल है । कोर्ट ने वीडियो वायरल कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में तीनों आरोपियों को 19 जुलाई को जेल भेज दिया है ।

वीडियो में दिख रहे थे 8 युवक

घाटगेट में बने इस वीडियो में कुल 8 युवक हैं. जो सिर को शरीर से अलग करने के नारे लगा रहे थे। पुलिस ने अब तीन को गिरफ्तार कर लिया है। रामगंज सीआई भूरीसिंह के अनुसार तीनों ने अप्रैल 2021 में एक वीडियो वायरल किया था। उस दौरान तत्कालीन सीआई ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। लेकिन एक बार फिर ये वीडियो वायरल हो रहा है । जिस पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com