National Herald Case: ED के एक्शन पर छिड़ी जुबानी जंग, राहुल बोले, अब सत्याग्रह नहीं रण होगा! संबित का जवाब - न रण करने देंगे, न RUN(भागने) देंगे

नेशनल हेराल्ड केस में चल रही ED की जांच में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। राहुल गांधी ने मोदी जी से न डरने और रण करने की बात कही है तो इसके जवाब में संबित पात्रा ने कहा है कि कानून से बचकर किसी को भागने नहीं दिया जाएगा।
ED के एक्शन पर छिड़ी जुबानी जंग
ED के एक्शन पर छिड़ी जुबानी जंग

नेशनल हेराल्ड केस में चल रही ED की जांच में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस के नेताओं में जुबानी जंग छिड़ गई है। राहुल गांधी ने मोदी जी से न डरने और रण करने की बात कही है तो इसके जवाब में संबित पात्रा ने कहा है कि कानून से बचकर किसी को भागने नहीं दिया जाएगा।

सत्याग्रह नहीं अब रण होगा - राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दफ्तर सील किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया प्रकट की है। राहुल ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री मोदी से नहीं डरते हैं। मोदी जी को जो करना है कर लें, वो संविधान की रक्षा के लिए लड़ते रहेंगे। साथ ही एलान करते हुए राहुल ने कहा कि अब सत्याग्रह नहीं रण होगा।

न रण करने देंगे और RUN करने देंगे - पात्रा

इधर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल के इस बयान का करारा जवाब दिया है। पात्रा ने कानून का हवाला देते हुए कहा है कि देश का कानून सबके लिए समान है, ये न तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के लिए बदल सकता है और नहीं कांग्रेस अध्यक्ष के लिए। कानून से भिड़ने की चाह रखने वालों के न तो रण करने दिया जाएगा और न ही RUN(भागने) करने दिया जाएगा।

राहुल-सोनिया जेल जाना तय - स्वामी

इधर सुब्रह्मण्यम स्वामी के बयान से प्रतीत होता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। स्वामी का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय का जांच एक दम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। सोनिया- राहुल का जेल जाना एकदम तय है।

स्वामी के अनुसार जांच के दौरान सोनिया राहुल ने पूछताछ में मामले का सारा दोष और ठीकरा मोतीलाल वोहरा के सिर मढ़ दिया लेकिन अपनी आप को निर्दोष साबित करने और अपनी मर्यादा बचाने के लिए वो इस दुनिया में बचे नहीं है।

स्वामी का कहना है कि इस झूठ के सहारे राहुल सोनिया ज्यादा दिन नहीं टिक पाएगें। उनके जेल जाने के दिन दूर नहीं है।

यंग इंडिया के दफ्तर के सील होने के बाद बढ़ी तल्खी

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया था। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की। जिसके बाद देश में राजनीतिक गर्मी और इस मामले को लेकर आरोप प्रत्यारोपों का दौर ज्यादा तेज हो गया।

यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने का असर इतना गहरा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी तुरंत अपना कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट आए थे।

इस केस में मंगलवार को ही ED की टीम ने सुबह से देर शाम तक नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह कार्रवाई सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई थी।

ED के एक्शन पर छिड़ी जुबानी जंग
National Herald Case: ED ने सील किया यंग इंडिया का दफ्तर, AICC के बाहर बढ़ाई गई पुलिस बल की तैनाती

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com