शहबाज शरीफ के सिर पर सजेगा पाकिस्तान का ताज, कौन है 5 शादियां करने वाले और PAK के होने वाले PM शहबाज शरीफ?

साल 2018 में हुए आम चुनाव में पीएमएल-एन ने शाहबाज को पीएम उम्मीदवार घोषित किया था। इस चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने जीत हासिल की थी। वहीं शाहबाज विपक्ष के नेता चुने गए
शहबाज शरीफ के सिर पर सजेगा पाकिस्तान का ताज, कौन है 5 शादियां करने वाले और PAK के होने वाले  PM शहबाज शरीफ?
शहबाज शरीफ के सिर पर सजेगा पाकिस्तान का ताज, कौन है 5 शादियां करने वाले और PAK के होने वाले PM शहबाज शरीफ?

इमरान खान अपनी सरकार को बचाने में नाकाम रहे। सदन में मतदान के दौरान कुल 342 सांसदों के साथ 174 सदस्य मौजूद थे। सभी ने इमरान खान के खिलाफ वोट किया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे। 2018 में, नवाज शरीफ को पद से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद, शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का अध्यक्ष बनाया गया था।

शाहबाज की शादियों के कई किस्से
अब शाहबाज शरीफ के नेतृत्व में नई सरकार बनेगी। एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया है। शाहबाज की पत्नियों और परिवार को लेकर कई तरह के किस्से बताए गए हैं। कहा जाता है कि शाहबाज ने 5 शादियां की थीं। यह दावा किया जाता है कि इनमें से कुछ शादियों को गुप्त रखा गया था।

पहले PM उम्मीदवार रह चुके है शाहबाज

शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं। साल 2018 में हुए आम चुनाव में पीएमएल-एन ने शाहबाज को पीएम उम्मीदवार घोषित किया था। इस चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने जीत हासिल की थी। वहीं शाहबाज विपक्ष के नेता चुने गए। शाहबाज तीन बार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम रह चुके हैं।

शाहबाज शरीफ की 5 शादियां

  • पहली शादी शाहबाज की उनकी चचेरी बहन बेगम नुसरत से हुई थी। उनकी शादी 1973 में हुई थी। उनसे उनके 5 बच्चे हैं। 1993 में नुसरत की मौत हो गई।

  • दूसरी पत्नी का नाम नरगिस खोसा बताया जाता है, वह तारिक खोसा की बहन हैं जो संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से हैं। ये शादी काफी चर्चा में रही थी। क्यों कि बड़े-बड़े राजनेता भी इस शादी में पहुंचे थे।

  • तीसरी शादी शाहबाज ने आलिया हनी से सऊदी अरब में गुपचुप तरीके से की थी। जब यह मामला सामने आया तो उन्होंने आलिया को तलाक दे दिया। तलाक के 6 महीने बाद आलिया हनी की मौत हो गई। आलिया की एक बेटी है जिसका नाम खदीजा शरीफ है।

  • चौथी शादी शाहबाज शरीफ ने 2003 में दुबई में एक निजी समारोह में तहमीना दुर्रानी से शादी की थी। तहमीना फिलहाल लाहौर में रहती हैं। शाहबाज से शादी करने से पहले तहमीना दुर्रानी की शादी पूर्व सीएम और पंजाब के गवर्नर गुलाम मुस्तफा खार से हुई थी। गुलाम मुस्तफा के साथ खराब संबंधों के चलते उन्होंने 14 साल की शादी तोड़ दी।

  • पांचवी पत्नी का नाम कलसूम हया बताया जाता है। 2012 में फिर शाहबाज शरीफ पांचवीं शादी को लेकर चर्चा में आ गए। दावा किया गया कि शाहबाज ने पहले एक महिला को उसके पति को तलाक देने के लिए राजी किया। इसके बाद उसने उस महिला से शादी कर ली जो पंजाब में पुलिस ऑफिसर थी

ऐसी चर्चाएं हैं कि पहली शादी से उनके पहले से ही तीन बच्चे हैं। शाहबाज के परिवार ने कभी इस शादी को स्वीकार नहीं किया। इस शादी की कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण इस शादी को नकली माना जाता है।

शहबाज शरीफ के सिर पर सजेगा पाकिस्तान का ताज, कौन है 5 शादियां करने वाले और PAK के होने वाले  PM शहबाज शरीफ?
गुजरात में कोरोना के XE वैरिएंट का मरीज मिला, BA.2 से 10 गुना ज्यादा संक्रामक है ये वायरस

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com