बग्गा पुलिस की सुरक्षा में और पुलिस कोर्ट में, आज होगी सुनवाई

इस ड्रामे में नयी घटना ये हुई की दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने पंजाब पुलिस(Punjab Police) पर बग्गा के किडनेपिंग(Kidnapping) का केस दर्ज कर दिया और इसके बाद पंजाब पुलिस को वहीँ रुकना पड़ा।
बग्गा पुलिस की सुरक्षा में और पुलिस कोर्ट में, आज होगी सुनवाई
Tajinder Singh Bagga Image Source: ANI

भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा(Tajinder SIngh Bagga) की गिरफ्तारी को लेकर कल देश में फुल ऑन ड्रामा देखने को मिला। पंजाब पुलिस(Punjab Police) पहले तो यकायक बग्गा को उनके घर से उठा कर ले गई, इसका बाद जब पुलिस हरियाणा के कुरुक्षेत्र(Kurushetra) से होते हुए गुजरी तो उसे हरियाणा पुलिस(Hariyana Police) ने रोक लिया। इस ड्रामे में नयी घटना ये हुई की दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने पंजाब पुलिस(Punjab Police) पर बग्गा के किडनेपिंग(Kidnapping) का केस दर्ज कर दिया और इसके बाद पंजाब पुलिस को वहीँ रुकना पड़ा।

खैर सरकारी संस्थाओ के हो रहे दुरूपयोग के बीच, कल हरियाणा कोर्ट में पंजाब सरकार ने बग्गा(Tajinder SIngh Bagga) को दिल्ली वापस न भेजे जाने की मांग ठुकरा दी और बग्गा साहब वापस दिल्ली पहुँच गए। खैर इस मामले में आज फिर से सुनवाई होगी और इस दौरान हरियाणा पुलिस(Hariyana Police) और दिल्ली पुलिस(Delhi Police) द्वारा पंजाब पुलिस(Punjab Police) के अफसरों को देतें करने के मामले पर सुनवाई होगी। बता दे इस मामले में हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस हाईकोर्ट में एफीडेविट दायर कर चुकी है।
घर लौटने पर बग्गा का जोरदार स्वागत हुआ
घर लौटने पर बग्गा का जोरदार स्वागत हुआ Image Source: ANI
आधी रात को हुई बग्गा की पेशी
इससे पहले कल शुक्रवार आधी रात को 12.35 बजे Delhi Magistrate के सामने बग्गा की पेशी हुई जिसके बाद उसे घर भेज दिया गया। फिलहाल बग्गा(Tajinder SIngh Bagga) दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में रहेंगे। चोट चलते से बग्गा को बयान दर्ज करने के लिए सोमवार सुबह तक की छूट भी प्रदान की गई है।
सवाल पूछना मेरा कसूर
दिल्ली वापस पहुँचने पर तजिंदर बग्गा(Tajinder SIngh Bagga) ने भी इस मामले पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा उनके ऊपर यदि 100 FIR भी दर्ज होगी तब भी वे नहीं डरने वाले नहीं हैं। AAP पर हमला करते हुए बग्गा ने आगे कहा की मेरा कसूर ये है कि मैं रोज उनसे सवाल करता हूं।

बग्गा ने इसी के साथ एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP)के अध्यक्ष और दिल्ली प्रमुख अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए कहा था केजरीवाल ने वादा किया था कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को वे 24 घंटे में जेल में डालेंगे लेकिन उन्होंने अब तक ऐसा क्यों नहीं किया गया? बकौल बग्गा "उन्हें लगता है कि केस दर्ज करके मुझे सवाल पूछने से रोक लेंगे। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर झूठ बोलने पर माफी मांगने की मांग को छोड़ देंगे लेकिन हम रुकने या डरने वालो में से नहीं हैं। बग्गा ने साथ ही में कहा कि सोमवार को अपना पूरा बयान दर्ज करवाएंगे।

पुलिस जवानो को किया डिटेन :पंजाब सरकार
इससे पूर्व पंजाब सरकार ने दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस पर पंजाब पुलिस के अफसरों को डिटेन करने का आरोप लगाया था। बकौल पंजाब सरकार जब पंजाब पुलिस कि एक टीम तजिंदर बग्गा कि गिरफ्तारी के सिलसिले में जनकपुरी थाने भेजी गई तो उसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने डिटेन कर लिया। इसके बाद पंजाब पुलिस हरियाणा पहुंची तो वहां पर उन्हें कुरुक्षेत्र में रोक कर पंजाब पुलिस के SP स्तर तक के अफसरों को डिटेन कर लिया गया।
Tajinder Singh Bagga
बग्गा की गिरफ्तारी में आया नया मोड, पंजाब पुलिस पर दिल्ली पुलिस ने किया किडनैपिंग का केस दर्ज
दिल्ली हरियाणा पुलिस ने किया इंकार
वहीँ इस मामले पर दिल्ली और हरियाणा कि पुलिस ने कल दिल्ली HC में सुनवाई के दौरान किसी भी अफसर को डिटेन करने के आरोप से इंकार कर दिया। दिल्ली पुलिस के ओर से पेश हुए वकील सत्यपाल जैन ने कहा कि पंजाब पुलिस के कर्मचारी अपनी मर्जी से दिल्ली के जनकपुरी थाने में बैठे हैं, वहीँ हरियाणा पुलिस के वकील चेतन मित्तल ने इस मामले को लेकर कहा कि किसी अफसर को डिटेन नहीं किया गया बल्कि हरियाणा पुलिस ने तो अफसरों को चाय नाश्ता भी करवाया। खैर ये सियासत कि नयी शक्ल है।

Related Stories

No stories found.