स्मृति ईरानी के सवाल पर बोले CM केजरीवाल - सत्येंद्र जैन को मिलना चाहिए पद्म विभूषण

Smriti Irani On Arvind Kejriwal: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के मामले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम केजरीवाल सवाल करते हुए पूछा कि भ्रष्ट होने के बाद भी उन्होंने सत्येंद्र जैन को क्लीन चीट क्यों दी।
स्मृति ईरानी के सवाल पर बोले CM केजरीवाल - सत्येंद्र जैन को मिलना चाहिए पद्म विभूषण

Smriti Irani On Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद से ही यह मामला अब गरमाता जा रहा है। ED द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही AAP पर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम केजरीवाल सवाल करते हुए पूछा कि भ्रष्ट होने के बाद भी उन्होंने सत्येंद्र जैन को क्लीन चीट क्यों दी।

सत्येंद्र जैन को क्यों बचा रहे CM केजरीवाल? - स्मृति ईरानी

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्येंद्र जैन एक भ्रष्ट आदमी हैं जिन्हें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्लीन चिट दिया है। ऐसे में मेरा उनसे सवाल है कि वे आखिर क्यों उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं?

आगे स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने 4 शेल कंपनी के परिवार की मदद और हवाला ऑपरेटर के सहयोग से 2010 से 2016 तक मनी लॉन्ड्रिंग की है। इस बात की पुष्टी डिविजन बेंच ने की।

क्या सत्येंद्र जैन का साथ देना केजरीवाल की मजबूरी?

केजरीवाल पर हमलावर होते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि कल केजरीवाल ने बोल रहे थे कि भ्रष्टाचार मतलब देश के साथ गद्दारी है तो क्या आप देश के गद्दार को पनाह दे रहे हैं? क्या उनको इस बात का एहसास नहीं था की कोर्ट ने भ्रष्टाचार मामले में सत्येंद्र जैन की भूमिका घोषित कर दी थी?

कोर्ट ने 2019 में ऑर्डर दिया था तब से अब तक केजरीवाल को पता था जैन के पास काला धन है इसके बावजूद अब तक केजरीवाल ने उन पर एक्शन क्यों नहीं लिया? अंत में उन्होंने कहा कि क्या सत्येंद्र जैन का घोटाला केजरीवाल की मजबूरी है? क्या दिल्ली हाई कोर्ट राजनीतिक पार्टी है?

सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण मिलना चाहिए - केजरीवाल

स्मृति के सवालों और आरोपों का जवाब देते हुए CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "मैं हमेशा से कह रहा हूं कि सत्येंद्र जैन कट्टर ईमानदार आदमी हैं। सरकार उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है। सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया है जिसे दुनियाभर के लोग देखने आ रहे हैं। ऐसे में उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण मिलना चाहिए।

सत्येंद्र जैन को फंसाया जा रहा है - CM केजरीवाल

आप नेता सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के सभी नेता इनके पक्ष में खड़े दिखे। इस मामले पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि- सत्येंद्र जैन एक ईमानदार व्यक्ति है, उन्हें फर्जी केस में फसाया जा रहा है। आगे सीएम ने कहा कि हम लोग देश भक्त लोग है। हम भ्रष्टाचार को देश के सात गद्दारी मानते है और हम सिर कटा सकते है पर देश के साथ गद्दारी कभी नहीं कर सकते।

स्मृति ईरानी के सवाल पर बोले CM केजरीवाल - सत्येंद्र जैन को मिलना चाहिए पद्म विभूषण
लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला, सपा ने की टेनी को बर्खास्त करने की मांग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com