सदन में बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में बनी ED की सरकार, जानें क्या है ED का रोल

विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED (प्रवर्तन निदेशालय) के नारे लगाये जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'हां महाराष्ट्र में ED की सरकार बनी है।
सदन में बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में बनी ED की सरकार, जानें क्या है ED का रोल

महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास अघाड़ी गठबंधन (MVA) पर तंज कसा। विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'हां महाराष्ट्र में ED की सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।

फडणवीस ने ये बात विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED (प्रवर्तन निदेशालय) के नारे लगाये जाने के बाद कही।

शिंदे के समर्थन में पड़े 164 वोट

एकनाथ शिंदे सरकार ने सोमवार को महाराष्ट्र में विश्वास मत जीत लिया। शिंदे के समर्थन में विधानसभा में 164 वोट पड़े, वहीं उनके विरोध में 99 वोट पड़े।

विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग के दौरान कुछ हंगामा हुआ था। जब विधायक प्रताप सरनायक ने शिंदे सरकार के सपोर्ट में वोट किया तब उद्धव गुट ने ED-ED के नारे लगाये थे। इसी बात से नाराज होकर देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार करते हुए ये बात कही।

सदन में बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में बनी ED की सरकार, जानें क्या है ED का रोल
हिमाचल के कुल्लू में बस हादसा, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आकंड़ा
मैंने कहा था मैं वापस आउंगा, मैं आ गया - फडणवीस
महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा मे कहा कि मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा। लेकिन मेरी इस बात पर कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था। मैं आज वापस आया हूं और अपने साथ एकनाथ शिंदे को भी लाया हूं। मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया था।

आगे फडणवीस ने कहा कि 2019 में हमें सरकार बानाने के मौका मिल लेकिन उस समय हमें सत्ता से दूर रखा गया। लेकिन इस बार एकनाथ शिंदे के साथ हमने दोबारा शिवसेना के साथ सरकार बनाई है। पार्टी ने एक सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया है। पार्टी कमांड के कहने पर मैंने डिप्टी सीएम का पद संभाला है।

शिंदे के गुट में जुड़े 2 और विधायक

विधानसभा में बहुमत परीक्षण शिंदे गुट के लिए कई नई चीजें भी लेकर आया। शिवसेना विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया। वह कल तक उद्धव खेमे में थे, स्पीकर के चुनाव में भी उन्होंने शिंदे खेमे के उम्मीदवार के खिलाफ वोट डाला था। लेकिन आज उन्होंने शिंदे के पक्ष में वोट देकर सभी को चौंका दिया।

इसी के साथ Peasants and Workers Party of India के श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में वोट दिया।

बता दें कि शिंदे के साथ अब तक दो विधायक (राहुल पाटिल, कैलाश पाटिल) थे। वह गुवाहाटी होटल में शिंदे कैंप का हिस्सा थे। लेकिन अब फ्लोर टेस्ट के दौरान उन्होंने फिर पाला बदल लिया। अब उन्होंने शिंदे सरकार के खिलाफ यानी उद्धव के समर्थन में वोट किया।

सदन में बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में बनी ED की सरकार, जानें क्या है ED का रोल
Maharashtra: क्या BJP नेता राहुल नार्वेकर के स्पीकर बनने से शिंदे गुट को फायदा होगा? जानें कौन है राहुल

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com