राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का नामांकन, मोदी सहित ये बड़े नेता रहे प्रस्तावक

Presidential Election 2022: शुक्रवार को 12 बजे अपना नामांकन दाखिल किया। इसके लिए वह गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच गई थी।
राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का नामांकन, मोदी सहित ये बड़े नेता रहे प्रस्तावक

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में भाजपा की अगुवाई करने वाली NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू आज यानी शुक्रवार को 12 बजे अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इसके लिए वह गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच गई थी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनके नामांकन संबंधित दस्तावेज तैयार किए गए थे।

नामांकन में शामिल रहें ये बड़े नेता

द्रौपदी मुर्मु के नामांकन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल रहें।

मुर्मू ने आज पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए उनका सामना आम विपक्षी उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा से होगा। इन चुनावों में मुर्मु की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

image source -PTI

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

दिल्ली पहुंचने पर मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। साथ ही उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन की देश भर में समाज के सभी वर्गों ने सराहना की है।

राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का नामांकन, मोदी सहित ये बड़े नेता रहे प्रस्तावक
जानें कौन हैं Draupadi Murmu, संघर्ष भरा रहा जीवन, विवादों से हैं कोसो दूर

PM ने बताया कि भारत की जमीनी समस्याओं और विकास के प्रति उनकी समझ उत्कृष्ट है। इससे पहले, जेपी नड्डा ने मुर्मू द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से उपस्थित रहने का आग्रह किया।

अनुपलब्धता के लिए खेद व्यक्त करते हुए, पटनायक ने अपने दो कैबिनेट सहयोगियों, जगन्नाथ सरकार और तुकुनी साहू को मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने और नामांकन के दौरान उपस्थित रहने के लिए कहा है।

8 सांसद व विधायक बने द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावक

इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज होती जा रही है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश, सांसद समीर उरांव, सुनील सिंह, सुनील सोरेन, सुदर्शन भगत, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थक बने हैं। श्रीमती मुर्मू शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू का नामांकन, मोदी सहित ये बड़े नेता रहे प्रस्तावक
Maharashtra Politics: शिवसेना में बगावत पीक पर,उद्धव सीएम पद छोड़ने को तैयार फिर भी 7 और MLA पहुंचे गुवहाटी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com