मनीष सिसोदिया ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार, जानें क्या है फैसले की वजह

Delhi: दिल्ली सरकार ने मंत्री परिषद में बड़ा बदलाव किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री का पदभार सौंपा गया है।
मनीष सिसोदिया ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार, जानें क्या है फैसले की वजह
image source - ANI

Delhi: दिल्ली सरकार ने मंत्री परिषद को लेकर बड़ा बदलाव किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री का पदभार सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि ED द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की गिरफ्तारी के बाद उनके मंत्री पद की सभी जिम्मेदारियां मनीष सिसोदिया को सौंपी गई है। स्वास्थ्य मंत्री के साथ साथ उन्हें गृह, बिजली, पानी और उद्योग विभागों का प्रभार भी दिया गया है।

सत्येंद्र जैन के जेल में होने की वजह से लिया ये फैसला

CM अरविंद केजरीवाल ने ये फैसला सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद लिया है। बता दें कि पिछले कई दिनों से सत्येंद्र जैन जेल में है। ED ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के मामले गिरफ्तार किया था। सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके पद खाली पड़े थे। ऐसे में इन सभी पदों पर काम को सुचारु रुप से चलाने के लिए इनकी जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को दी गई है।

file photo

18 मंत्रालयों का कार्यभार संभालेंगे मनीष सिसोदिया

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके पास रहें सभी मंत्रालयों का चार्ज अब मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सौंपा गया है। इन नए चार्ज के साथ ही मनीष सिसोदिया पर काम की जिम्मेदारी अब बढ़ गई है। मौजूदा समय में मनीष सिसोदिया पर कुल 18 मंत्रालयों के कार्यभार की जिम्मेदारी है। इन मंत्रालयों की बात करें तो इसमें वित्त, शिक्षा, स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, गृह मंत्रालय आदि शामिल है।

मनीष सिसोदिया ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार, जानें क्या है फैसले की वजह
केजरीवाल का आरोप: फर्जी केस में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करवाने की फिराक में BJP

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com