National Herald Case: आज फिर राहुल से पूछताछ करेगी ED, इलाके में धारा 144 लागू

National Herald Case में सोमवार को ED ने करीब साढ़े 10 घंटे पूछताछ की लेकिन इस दौरान राहुल ईडी के कई सवालोंं का जवाब नहीं दें पाए। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज यानि मंगलवार को 11 बजे फिर से राहुल गांधी से पूछताछ करेगी।
National Herald Case: आज फिर राहुल से पूछताछ करेगी ED, इलाके में धारा 144 लागू

National Herald Case मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को ED ने करीब साढ़े 10 घंटे पूछताछ की लेकिन इस दौरान राहुल ईडी के कई सवाल का जवाब नहीं दें पाए। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज यानि मंगलवार को11 बजे फिर से राहुल गांधी से पूछताछ करेगी।

बता दें कि कल ED दफ्तर के बाहर कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा रहा। पूछताछ के बाद जब राहुल गांधी दफ्तर से बाहर आए तो पार्टी के लोगों ने सुकून की सांस ली थी।

सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए लागू कि गई धारा 144

खबरों की माने तो आज दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली के अकबर रोड के पास के इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। इसके मद्देनज़र इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

ट्रैफिक में किए बदलाव

मंगलवार को दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों की आवाजाही के लिए ट्रैफिक में बदलाव कर दिया है। यातायात पुलिस ने अपने अलर्ट में बताया कि सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक विभिन्न मार्गों मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर जाने से बचने की सलाह दी है। साथ ही डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस सहित कई स्थानों पर लोगों को आज जाने से बचने की सलाह दी गई है ताकि लोग ट्रैफिक में ना फंसे।

राहुल से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

आज ED राहुल से फिर से पूछताछ करेगी ऐसे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई से मिलने उनके घर पहुंची।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी फाइल फोटो

पूछताछ से पहले कांग्रेस ने किया ED का विरोध

National Herald Case मनी लॉन्ड्रिंग मामलें में सोमवार को राहुल गांधी से पूछताछ से पहले ही कांग्रेस ने ईडी दफ्तर के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया। राहुल गांधी की पेशी पर सोमवार को कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली समेत देश के कई शहरों में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह' मार्च निकाला। इसमें कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी शामिल रहें।

कांग्रेस का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने बल का प्रयोग किया जिसमें कांग्रेस के सदस्यों को चोट लग गई। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्होंने किसी भी प्रकार का बल प्रयोग नहीं किया है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में जरुर लिया था पर बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर आज कांग्रेस फिर से बड़े स्तर पर प्रदर्शन करना चाहती है तो वह दिल्ली के जंतर-मंतर में कर सकते है।

National Herald Case: आज फिर राहुल से पूछताछ करेगी ED, इलाके में धारा 144 लागू
National Herald corruption case: ED ने पूछे ये सवाल, ठीक से जवाब नहीं दे पाए राहुल...

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com