बागियों के साथियों पर कार्रवाई? एक्शन मूड में आये उद्धव ठाकरे

सूत्रों के मुताबिक, CMO ने सभी जिला कलेक्टरों को संबंधित जिलों के विधायकों के इन अधिकारियों को कारण बताओ ऐसा नोटिस भी जारी करने निर्देश दे दिया है। इन पर एक्शन लेना का कारण ये है की इन सभी PSO ने राज्य छोड़ रहे बागियों की सूचना प्रशासन और खुफिया विभाग को नहीं दी।
बागियों के साथियों पर कार्रवाई? एक्शन मूड में आये उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र (Maharashtra) जारी सियासी उठापटक के बीच अब कार्रवाइयों का दौर शुरू हो गया है। सियासी संघर्ष के बीच उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बागी विधायकों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। खबरों की माने तो एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ बागी हुए करीब 40 विधायकों के PSO के खिलाफ सरकार कार्रवाई करने के मूड में है। इन पर एक्शन लेना का कारण ये है की इन सभी PSO ने राज्य छोड़ रहे बागियों की सूचना प्रशासन और खुफिया विभाग को नहीं दी।

सूत्रों के मुताबिक, CMO ने सभी जिला कलेक्टरों को संबंधित जिलों के विधायकों के इन अधिकारियों को कारण बताओ ऐसा नोटिस भी जारी करने निर्देश दे दिया है। इसके अलावा महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) के साथ साथ शरद पवार (Sharad Pawar) और संजय राउत (Sanjay Raut) की बैठक हो रही है। इस बैठक के शुर होने से पहले राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि कागजो पर भले ही कोई मजबूत होने का दावा कर ले लेकिन आगे की प्रक्रिया कानूनी तरीके से ही बढ़ेगी।

बागियों के साथियों पर कार्रवाई? एक्शन मूड में आये उद्धव ठाकरे
Maharashtra Politics: शिवसेना में बगावत पीक पर,उद्धव सीएम पद छोड़ने को तैयार फिर भी 7 और MLA पहुंचे गुवहाटी
हमें कोई नहीं रोक सकता: एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)
वहीँ शिंदे (Ekanth Shinde) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा की उन्हें कोई नहीं डरा सकता है। उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray) अल्पमत में हैं इसीलिए हमारे विधायकों को डराने की कोशिश की जा रही है पर हमे कोई डरा नहीं सकता। शिंदे (Ekanth Shinde) ने इसके साथ ही में दावा किया उनके पास शिवसेना (Shivsena) के 39 और निर्दलीय 14 विधायक का समर्थन हैं।
Image Source: Indian Express

अब तक के अपडेटस

  • गुवाहाटी पुलिस ने शिवसेना (Shivsena) नेता संजय भोसले (Sanjay Bhonsale) को अपनी हिरासत में लिया है। बता दे की भोसले (Sanjay Bhonsale) बागी विधायकों से बात करने के लिए गए थे।

  • शिवसेना (Shivsena) से शिंदे सेना (Eknath Shinde) में हो रहा विधायकों का पलायन अभी भी जारी है। शुक्रवार सुबह खबर सामने आई की मुंबई (Mumbai) से दो और विधायक गुवाहाटी (Guwahati) के लिए रवाना हो लिए। ये दो विधायक दिलीप लांडे (Dilip Lande) और भास्कर जाधव (Bhaskar Jadhav) हैं। इसके अलावा 5 और निर्दलीय विधायक शाम तक शिंदे (Eknath Shinde) का दामन थाम सकते हैं।

  • शिंदे (Eknath Shinde) ने इस बीच डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल (Narhari Jirhal) को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उनके साथ साथ 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। शिंदे (Eknath Shinde) ने इस चिट्ठी की एक-एक कॉपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh) और विधान परिषद के सचिव राजेंद्र भागवत (Rajendra Bhagwat) को भी भेजी है। अब नरहरि (Narhari Jirhal) इस पर कोई फैसला लेंगे।

  • शिवसेना (Shivsena) प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज दोपहर एक बजे मातोश्री (Matoshree) में सभी जिला प्रमुखों और शाखा प्रमुखों के साथ एक बैठक करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com