दिव्या मदेरणा का राजस्थान पुलिस से सवाल : मंत्री के बेटे पर FIR दर्ज क्यों नहीं की? पीड़िता को सुरक्षा दें

दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) ने चार ट्वीट कर राजस्थान पुलिस के कामकाज पर सवाल उठा दिए हैं इसी के साथ पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर भी दिव्या ने पैरवी की है। दिव्या ने राजस्थान में केस दर्ज न करने को लेकर भी प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं। दिव्या ने ट्वीट किया- डीजीपी और राजस्थान पुलिस को पीड़िता और उसके परिवार को राजस्थान में उनके पैतृक आवास पर सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए।
दिव्या मदेरणा का राजस्थान पुलिस से सवाल : मंत्री के बेटे पर FIR दर्ज क्यों नहीं की? पीड़िता को सुरक्षा दें

दिल्ली के सदर बाजार थाने में जल मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी में ही महेश जोशी के विरोध में स्वर उठने लगे हैं।

इसी कड़ी में ओसियां ​​से कांग्रेस विधायक और पूर्व जलापूर्ति मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा रोहित जोशी के खिलाफ और पीड़िता के पक्ष में खड़ी हो गई हैं।

दरअसल दिव्या मदेरणा ने चार ट्वीट कर राजस्थान पुलिस के कामकाज पर सवाल उठा दिए हैं इसी के साथ पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर भी दिव्या ने पैरवी की है। दिव्या ने राजस्थान में केस दर्ज न करने को लेकर भी प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं।

दिव्या का सवाल: राजस्थान पुलिस ने यह प्राथमिकी आखिर क्यों दर्ज नहीं की?

दिव्या मदेरणा ने ट्वीट किया- थानों में मामला दर्ज नहीं होने पर राजस्थान सरकार ने 1 जून 2019 से एसपी कार्यालय में प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए थे...। मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ता की शिकायत दर्ज करने से इनकार करने पर संबंधित एसएचओ के खिलाफ विभागीय जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं....। दिल्ली में सदर बाजार थाने में दर्ज जीरो नंबर एफआईआर की अभी जांच चल रही है...। मेरा पुलिस प्रशासन से एक गंभीर सवाल ये है कि राजस्थान पुलिस ने यह प्राथमिकी आखिर क्यों दर्ज नहीं की...? एफआईआर दर्ज करने से इनकार करने वाले एसएचओ के खिलाफ डीजीपी तत्काल विभागीय जांच के आदेश दें।
दिव्या ने आगे ट्वीट किया- डीजीपी और राजस्थान पुलिस को पीड़िता और उसके परिवार को राजस्थान में उनके पैतृक आवास पर सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। हमारी सरकार बहुत संवेदनशील है, लेकिन पुलिस को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले ने राजस्थान पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

दिव्या ने विधानसभा में महेश जोशी को बता दिया था रबर स्टांप मंत्री

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान जलापूर्ति के लिए अनुदान की मांगों को लेकर हुई बहस के दौरान दिव्या मदेरणा ने मंत्री महेश जोशी को जमकर घेरा था। दिव्या ने इलाके में पानी के कामों में भेदभाव और विधायक की राय नहीं लेने पर नाराजगी जाहिर की थी। दिव्या ने विधानसभा में कहा था कि जलापूर्ति मंत्री महेश जोशी शहर से आते हैं... और उन्हें ग्रामीण क्षेत्र की पानी की समस्या तक की जानकारी तक नहीं है...। विभाग तो अधिकारी चला रहे हैं..., मंत्री तो केवल रबर स्टांप हैं।

दिव्या मदेरणा का राजस्थान पुलिस से सवाल : मंत्री के बेटे पर FIR दर्ज क्यों नहीं की? पीड़िता को सुरक्षा दें
नहीं रहे संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा: हार्ट अटैक से निधन, पिछले छह महीनों से किडनी की समस्या से थे पीड़ित

Related Stories

No stories found.