कोलिहान खदान में 1875 फीट नीचे गिरी लिफ्ट, किसी के टूटे हाथ, तो किसी के सिर में आईं चोट

राजस्थान के नीमकाथाना जिले में स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में कर्मचारियों की अवाजाही के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लिफ्ट मंगलवार रात अचानक से जा गिरी। जिसमें 14 लोग सवार थे। 12 घंटों के रेस्क्यू अभियान के बाद सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला जा चुका है।
कोलिहान खदान में 1875 फीट नीचे गिरी लिफ्ट, किसी के टूटे हाथ, तो किसी के सिर में आईं चोट

राजस्थान के नीमकाथाना जिले में स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में कर्मचारियों की अवाजाही के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लिफ्ट मंगलवार रात अचानक से जा गिरी।

जिसमें 14 लोग सवार थे। 12 घंटों के रेस्क्यू अभियान के बाद सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला जा चुका है।

लिफ्ट की टूटी रस्सी

पुलिस ने बताया कि कोलिहान खदान में लगी लिफ्ट काम के दौरान अचानक रस्सी टूटने की वजह से 1875 फीट नीचे जा गिरी। उस लिफ्ट में 14 लोग सवार थे। जिसमे से कुछ लोगों के हाथ टूट गए है तो किसी के पैर वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है।

वहीं देर रात खेतड़ी विधायक धर्मपाल गुर्जर ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। धर्मपाल गुर्जर ने कहा था कि "मैं हरियाणा चुनाव प्रचार के लिए गया था, लेकिन जैसे मुझे सूचना मिली मैं तुरंत यहां पहुंचा। मैंने स्थिति का जायजा लिया है। बचाव टीम लगी हुई है और 6-7 एंबुलेंस अलर्ट मोड पर थी। फिलहाल सभी लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है।

वहीं इस हादसे पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया, ''झुंझुनू के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की जानकारी मिली। संबंधित अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेज करने और बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।"

कोलिहान खदान में 1875 फीट नीचे गिरी लिफ्ट, किसी के टूटे हाथ, तो किसी के सिर में आईं चोट
मौलाना 4 साल से करता था नबालिगों के साथ रेप, परेशान छात्रों ने उतारा मौत के घाट

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com