भजन लाल शर्मा के शपथ लेने के साथ ही हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के साथ ही बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिल रहा है। यह प्रशासनिक बदलाव सीएम के सचिव स्तर के अधिकारियों में किया गया है। IAS टी रविकांत को सीएम भजन लाल शर्मा का प्रमुख सचिव बनाया गया है।
भजन लाल शर्मा के शपथ लेने के साथ ही हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
भजन लाल शर्मा के शपथ लेने के साथ ही हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण के साथ ही बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिल रहा है। यह प्रशासनिक बदलाव सीएम के सचिव स्तर के अधिकारियों में किया गया है।

IAS टी रविकांत को सीएम भजन लाल शर्मा का प्रमुख सचिव बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ IAS अफसर आनंदी और सौम्या झा को सीएम राजस्थान का सचिव और संयुक्त सचिव बनाया गया है।

कार्मिक विभाग ने जारी की नोटिस

इन तीनों अधिकारियों के पदस्थापन का नोटिस राजस्थान के कार्मिक विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है।

टी. रविकांत वर्तमान में चिकित्सा शिक्षा विभाग राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव थे। जबकि आईएएस अफसर आनंदी सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग राजस्थान में शासन सचिव थीं।

मुख्यमंत्री राजस्थान के संयुक्त सचिव बनाए गए सौम्या झा अभी राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य परिचालन प्रबंधक के पद पर नियुक्त थे।

DOP की ओर से लेटर जारी किया गया है। इन तीनों अफसरों के पदस्थापन को तुरंत प्रभाव से लागू करने की बात कही गई है। इसी के साथ ही राज्यपाल कलराज मिश्र के आदेश वाली चिट्ठी जारी कर दी गई है।

भजनलाल शर्मा ने ली CM पद की शपथ

बता दें कि ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र दोपहर में भजनलाल शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

उनके साथ मनोनीत उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी शपथ ली।

भजन लाल शर्मा के शपथ लेने के साथ ही हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
अब राजस्थान में भी बनी डबल इंजन की सरकार, जानिए 10 बड़े वादे, जिन पर BJP सरकार को खरा उतरना है

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com