लापरवाही: ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत, घटना से पहले फेसबुक पे लिखा “चल दिया पुलिस बणबा”

Alwar news: पुलिस बनने का सपना आखों में लिए तीन दोस्त राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने के लिए घर से निकलें पर स्टेशन पर पर ही वह हादसे का शिकार हो गए।
लापरवाही: ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत, घटना से पहले फेसबुक पे लिखा “चल दिया पुलिस बणबा”

Alwar News: राजस्थान में 13-16 मई तक पुलिस कांस्टेबलपरीक्षा चल रही है। परीक्षा देने के लिए परिक्षार्थी दूर-दूर से आ रहे हैं। ऐसे में कई बार परिक्षार्थीयों की छोटी सी लापरहवाही उन पर बहुत भारी पड़ जाती है। अलवर के राजगढ़ से ऐसी ही एक खबर सामनें आई, पुलिस बनने का सपना आखों में लिए तीन दोस्त भी भर्ती परीक्षा देने के लिए घर से निकलें पर स्टेशन पर ही वह हादसे का शिकार हो गए।

ट्रेन की चपेट में आए तीन युवक

गुरुवार देर रात अलवर के राजगढ़ स्टेशन पर तीन दोस्तों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। ये तीनों दोस्त राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए जयपुर जा रहे थे। यह हादसा इतना भयानक था की मृतकों के शव के चिथड़े उड़ गए। घटना के बाद पूरे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

घटना से पहले तीनों युवकों ने स्टेशन पर बैठकर कोल्ड ड्रिंक पी।
घटना से पहले तीनों युवकों ने स्टेशन पर बैठकर कोल्ड ड्रिंक पी।

लापरवाही बनी मौत का कारण

पुलिस ने बताया कि रात करीब साढ़े 8 बजे राजगढ़ रेलवे स्टेशन पर डबल डेकर ट्रेन की चपेट में आने से तीन परीक्षार्थियों की मौके पर ही मौत हो गई। परीक्षा के कारण जंक्शन पर बहुत भीड़ थी। तीनों युवक पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म से उतरकर रॉन्ग साइड ट्रेन में चढ़ने के लिए बीच वाली पटरी पर आ गए, ताकि वे पैसेंजर में भीड़ से बच कर दूसरी तरफ से चढ़ जाएंगे।

उसी समय बीच वाली पटरियों से डबल डेकर स्पीड से आ गई। राजगढ़ में स्टोपेज नहीं होने के कारण वे ट्रेन की चपेट में आ गए। लोगों ने युवकों को आवाज भी दी, लेकिन तीनों ने कानो में ईयरफोन लगा रखे थे। ऐसे में वे लोगों की आवाज भी सुन पाए और ट्रेन की चपेट में आ गए।

पुलिस ने की मृतकों की पहचान

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलस ने तीनों युवकों की पहचान कर ली है। मृतकों में एक युवक लालजी पुत्र मदन ,मीना प्रधानों का ग्वाड़ा देवती का रहने वाला है। वहीं, दूसरे मृतक का नाम बबलेश पुत्र शिंभूदयाल है वह घेवर का निवासी है और तीसरा मृतक विक्रम पुत्र कैलाश है जो मीना प्रधानों का ग्वाडा देवती का रहने वाला है।

घटना से पहले फेसबुक पर लिखा- चले पुलिस बणबा

घटना से पहले तीनों युवकों ने राजगढ़ स्टेशन पर बैठकर कोल्ड ड्रिंक पी। इसके बाद लालजी ने अपने साथियों के साथ फोटो क्लिक की और फेसबुक पर अपलोड की, जिसमें लालजी ने लिखा था - चल दिया पुलिस बणबा। उनकी यह फोटो उनकी आखिरी फोटो बन कर रह गई। कुछ देर बाद ही उनके दोस्तों को फेसबुक के जरिए हादसे का पता चला। दोस्तों ने फोटों पर कई कमेंट भी किए।

सावधान रहें क्योंकी आपकी छोटी सी लापरवाही ले सकती है आपकी जान

बता दें की 3-16 मई तक पुलिस कांस्टेबल परीक्षा चल रही है। इस परीक्षा में 19 लाख परीक्षार्थी भाग लेंगे। देखने में आता है कि राज्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में स्टेशनों पर हजारों की संख्या में भीड़ होती है। बसों और ट्रेनों में पांव रखने तक की जगह नहीं होती, बसों की छतें परीक्षार्थियों से भरी होती है। कई बार तो परीक्षार्थी हाईटेंशन तारों की परवाह किए बगैर ट्रेन की छतों पर बैठकर आते है।

इसी लापरवाही के कारण राज्य की हर भर्ती परीक्षा में इस तरह की खबरें सामने आती है। परीक्षार्थियों की एक छोटी सी लापरवाही उनकी जान पर बन आती है। अगर आप भी राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे है तो लापरवाही ना बरतें। क्योंकी जान है तो जहान है।

लापरवाही: ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत, घटना से पहले फेसबुक पे लिखा “चल दिया पुलिस बणबा”
जयपुर: ठग ने विदेश में मेडिकल पढाई के नाम पर 8 लाख 60 हजार ठगे

Related Stories

No stories found.