Rajasthan: गहलोत के खास मंत्री जोशी पर FIR, युवक को आत्महत्या के लिए किया मजबूर!

Rajasthan: गहलोत के खास मंत्री जोशी पर FIR, युवक को आत्महत्या के लिए किया मजबूर!

Rajasthan: जयपुर में सुसाइड मामले में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। Since Independence की रिपोर्ट में जानें पूरा मामला...

Rajasthan: राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। जयपुर के सुभाष चौक थाने में जलदाय मंत्री के साथ मंदिर संचालक देवेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, राकेश टांक, मुनजी टांक सहित अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

बता दें कि सोमवार को एक युवक रामप्रसाद ने आत्महत्या कर लिया था। उसने आत्महत्या करने के पहले खुद का वीडियो बनाया और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी समेत कुछ अन्य लोगों पर खुद को परेशान करने का आरोप लगाया। वहीं, घटना को लेकर गुस्साए परिजनों ने सोमवार को शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया।

इस बीच सुभाष चौक थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों से समझाइश की और कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन परिजन नहीं माने। घटना के बाद परिजनों ने उस कमरे को ताला लगाकर बंद कर दिया, जिसमें युवक ने सुसाइड किया था। घटना के पीछे जमीनी विवाद को लेकर सुसाइड करने की बात सामने आ रही है।

Since Independence की इस रिपोर्ट में यहां देखें युवक रामप्रसाद का आत्महत्या से पहले का वह Video जिसमें वह अपनी व्यथा बयां कर मंत्री महेश जोशी और अन्य पर आरोप लगा रहा है...

रामप्रसाद ने गोदाम में लगाई फांसी

पुलिस को एक वीडियो मिला है। इस वीडियो को मृतक रामप्रसाद ने आत्महत्या करने से पहले रिकॉर्ड कर आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के साथ-साथ देवेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, होटल रॉयल शेरेटन के मालिक मुंज टैंक, देव अवस्थी और लालचंद देवनानी ने उनके परिवार को इतना परेशान किया कि वो अब ये कदम उठाने के लिए मजबूर है।

जमीन विवाद से जुड़ा है मामला

घटना के बाद परिजनों ने उस कमरे को ताला लगाकर बंद कर दिया, जिसमें युवक ने सुसाइड किया थाा। घटना के पीछे जमीनी विवाद को लेकर सुसाइड की बात सामान आ रही है। आत्महत्या से पहले युवक रामप्रसाद ने जो वीडियो बयाना उसमें उसने बताया कि काले हनुमान मंदिर के पास उसकी जमीन है और कुछ लोग निर्माण काम नहीं करने दे रहे हैं।

सांसद किरोड़ी के भाई धरने पर

सुभाष चौक थाना अधिकारी रामफूल मीणा के मुताबिक सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने सुसाइड कर लिया है। तुरंत मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। परिजनों ने कुछ लोगों पर आरोप लगाए हैं, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों के साथ सांसद किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा धरने पर बैठ गए हैं। इस मामले में सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा है कि एक गरीब आदमी को मंत्री महेश जोशी से परेशान होकर आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ा।

मामले की हो उच्च स्तरीय जांच : हनुमान बेनीवाल

RLP सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार से अपील करते हुए कहा की रामप्रसाद ने आत्महत्या से पहले वीडियो जारी करके, सरकार के मंत्री सहित अन्य लोगों पर जो लगाए है आरोप, उससे प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि उनके दबाव से आहत होकर ही आत्महत्या है, इसलिए सरकार को त्वरित प्रभाव से मंत्री सहित तमाम लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए।

Rajasthan: गहलोत के खास मंत्री जोशी पर FIR, युवक को आत्महत्या के लिए किया मजबूर!
Crime in Rajasthan: प्रदेश में डरा रहे अपराध के आंकड़े; बदमाश बेखौफ, शासन मौन!
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com