Rajasthan Ground Report: हनुमान बेनीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले विनय मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा,नागौर पुलिस ने 8 हजार पव्वे किए बरामद

डीडवाना से बुजुर्ग के साथ मारपीट, आधार कार्ड में करेक्शन कराने गया था वृद्ध को नशे में धुत युवक ने की मारपीट, सूरत में सागर ट्रेवल्स में लगी आग
Rajasthan Ground Report: हनुमान बेनीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले विनय मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा,नागौर पुलिस ने 8 हजार पव्वे किए बरामद

चित्तौड़गढ़ से गोपाल चतुर्वेदी की रिपोर्ट: चित्तौड़गढ़ के भदेसर थाना मैं पिछले महीने एक महिला ने उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पांच युवकों पर पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया था।

इसी के विरोध मे सभी पांच युवकों के परिवार जनों ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मिलकर दर्ज किए गए मामले को पूरी तरह से झूठा बताया है और लड़की के परिजनों पर युवकों को फसाने का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्षता के साथ जांच करने की मांग की हैl

गत 11 मई को निंबाहेड़ा की एक महिला ने उसकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पांच युवकों के खिलाफ भदेसर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराईl जिस पर पुलिस ने सभी पांचो युवकों पर पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज किया थाl यह पूरा प्रकरण द्वेषतापूर्ण और साजिश के तहत दर्ज करवाया गया है, जिसमें बिल्कुल सच्चाई नहीं है। जिस तारीख मे यह केस दर्ज कराया गया है उस दिन एफआईआर में नामजद पांचों युवक भदेसर से कई किलोमीटर दूर थे। जिनकी पुलिस द्वारा लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज में लिए गए हैं जिससे यह साफ दिखाई दे रहा है कि भदेसर थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट पूरी तरह से झूठी और बेबुनियाद है।
मोहम्मद आरिफ (पीड़ित)

नागौर से केशाराम गढ़वार की रिपोर्ट: नागौर पुलिस ने अवैध शराब बनाने और तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने पांचौड़ी थाना क्षेत्र के गांव पोटलिया मांजरा से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री और एक अवैध हथियार जब्त किया। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है और वहीं फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक मोती जोशी नागौर नागौर जिले के पांचौड़ी थाना इलाके के पोटलिया मांजरा गांव में डीएसपी विनोद कुमार ने पांचौड़ी व खींवसर थाने के जाब्ते के साथ पोटलिया मांजरा गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री में कार्रवाई की थी। जिसमें फैक्ट्री संचालक के मौके से फरार हो गया लेकिन उसकी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । फिलहाल पुलिस ने अवैध शराब बनाने की दो पैकिंग मशीन है 50 लीटर स्प्रिट डेढ़ लाख के प्लास्टिक के खाली पव्वे 30,000 ढक्कन 5000 स्टीकर और एक आवेदन टोपीदार बंदूक को जब्त की है दूसरी कार्रवाई में अवैध देसी शराब के 8064 पावे 168 कार्टून जब्त किए है।
पुलिस अधीक्षक मोती जोशी नागौर

नागौर से केशाराम गढ़वार रिपोर्ट: केशाराम गढ़वार रिपोर्ट में बताया गया है कि डीडवाना के खोजास गांव के आईटी सेंटर पर एक बुजुर्ग के साथ कुछ लोगों द्वारा अभद्रता करने और मारपीट करने का मामला सामने आया है। पीड़ित बुजुर्ग सुमेर सिंह गत 7 जून को अपने आधार कार्ड में संशोधन के लिए ग्राम पंचायत के आईटी केंद्र गया था, जहां नंदाराम जाट नामक युवक बैठा था।

आरोप है कि नंदाराम शराब के नशे में था। जिसने सुमेर सिंह के साथ गाली गलोच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। यही नहीं युवक ने बुजुर्ग को धक्के देते हुए पंचायत करने से बाहर निकाल दिया। जिससे बुजुर्ग के दोनो हाथों में चोटे आई। बुजुर्ग ने युवक पर उसे जान से मारने की ऐलान या धमकी देने का भी आरोप लगाया है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि ग्राम पंचायत खोजास के पंचायत भवन में सरपंच के संरक्षण में दबंग और बदमाश बैठे रहते हैं, जो आए दिन गांव के लोगों के साथ झगड़ा व उत्पात मचाते रहते हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जयपुर से देवेन्द्र नागर की रिपोर्ट: आरएलपी संयोजक पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर हनुमान बेनीवाल ने पार्टी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और टिप्पणी करने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का फैसला लिया।

इसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग और समर्थकों के साथ वो जयपुर के जालूपुरा थाने पहुंचे और विधायक विनय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आवेदन किया। वही सांसद बेनीवाल के ट्वीट के अनुसार इस मामले को लेकर जल्द ही मानहानि का केस उच्च न्यायालय में दर्ज करवाया जायेगा।

सूरत से रंजीता की रिपोर्ट: वार्ड नंबर 18 में उनापानी मेन रोड पर सागर ट्रेवल्स के कार्यालय में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, लेकिन फायर ब्रिगेड और टोरेंट पावर के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।

राजसमंद से रिपोर्ट शेखर पालीवाल की रिपोर्ट: अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन राजसमंद जिले के नाथद्वारा में बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके वैष्णव की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। सम्मेलन में समाज के समग्र उत्थान को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया साथ ही सम्मेलन में समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों का सम्मान भी किया गया।

चित्तौड़गढ़ से गोपाल चतुर्वेदी की रिपोर्ट: चित्तौड़गढ़ में महेश नवमी महोत्सव समिति द्वारा महेश सप्ताह के छठे दिन वृद्धजन सम्मान समारोह ओर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। संयोजक अनिल इणानी ने बताया की महोत्सव समिति द्वारा समाज के वरिष्ठ नागरिक जो की 80 वर्ष से ज़्यादा उम्र के है। उनमें 51 लोगों का सम्मान महोत्सव समिति द्वारा किया गया। समारोह में समाज की सभी इकाइयों के अध्यक्ष ओर गणमान्य समाज जन उपस्थित थे।

कोटा से योगेन्द्र महावर की रिपोर्ट: कोटा-रावतभाटा रोड पर जवाहर सागर के जंगलो में बुधवार देर रात को आर के पुरम पुलिस ने कोचिंग छात्रा का शव बरामद किया। मृतका कोचिंग छात्रा दो दिनो से लापता थी। जिसकी गुमशुदगी भी जवाहर नगर थाने में दर्ज थी। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है।

छात्रा 6 जून को हॉस्टल से कोचिंग जाने की कहकर हॉस्टल से निकली थी जो की वापस हॉस्टल नहीं पहुंची। छात्रा की सोशल मीडिया पर गुजरात के एक युवक के साथ दोस्ती हुई थी और 5 मई को युवक छात्रा से मिलने के लिए कोटा आया था। ये पूरी जानकारी पुलिस को मृतका छात्रा के मोबाइल फोन से बरामद हुई है। छात्रा के शव को जंगली जानवरो द्वारा भी नुकसान पहुंचाया गया है और छात्रा के सिर पर चोट के निशान मिले है। वहीं पुलिस को मौके पर ही खुन से सने पत्थर मिले है। छात्रा की सोशल मीडिया पर गुजरात के एक युवक के साथ दोस्ती हुई थी और 5 मई को युवक छात्रा से मिलने के लिए कोटा आया था। ऐसे में पुलिस की एक टीम को गुजरात भेजा गया जहां के गांधीनगर से युवक को हिरासत में ले लिया गया है।
एसपी केसर सिंह शेखावत
Rajasthan Ground Report: हनुमान बेनीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले विनय मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा,नागौर पुलिस ने 8 हजार पव्वे किए बरामद
Rajasthan Ground Report: मंत्री को मिली धमकी 70 लाख की मांगी फिरौती,बॉर्डर पर तस्करी का खेल 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com