गैंगवार से दहल रहा Rajasthan, कानून व्यवस्था ठप! योगी राज जैसे Encounter की मांग

राजस्थान में लगातार गैंगवार की घटना देखने को मिल रही है। सीकर में राजू ठेहट के साथ बेटी से मिलने आये पिता की हत्या, प्रतापनगर में गैंगवार में महेंद्र मीणा की हत्या कर दी जाती है। उससे पहले कोटा में देवा गुर्जर की वर्चस्व की जंग के चलते हत्या कर दी जाती है।
गैंगवार से दहल रहा Rajasthan, कानून व्यवस्था ठप! योगी राज जैसे Encounter की मांग

देश में ज्यादातर गैंगवार की घटना पंजाब राज्य में देखने को मिलती है लेकिन अब राजस्थान भी उसी कड़ी में जुड़ता नजर आ रहा है। सीकर में 3 दिसम्बर को गैंगवार में गैंगस्टर राजू ठेहट को दिन दहाड़े चार बदमाशों ने गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। हालांकि इस गैंगवार के 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर प्रतापनगर में हुई गैंगवार में महेंद्र मीणा को वर्चस्व की जंग के चलते सरेआम गोलियां मार कर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस अभी तक गिरफ्तारी नहीं कर पायी है। इससे पहले कोटा में 4 अप्रैल को देवा गुर्जर को एक सैलून में दर्जनभर बदमाशों ने घेर कर हमला किया। जिसमें देवा गुर्जर की मौत हो गई थी।

ऐसे हालतों को देखते हुए राजस्थान की जनता कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल कर रही है। राजस्थान की जनता गैंगवार जैसी घटनाओं से तंग आकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह कार्यवाही की मांग कर रही है।

गैंगवार से दहल रहा Rajasthan, कानून व्यवस्था ठप! योगी राज जैसे Encounter की मांग
Hijab Controversy: महिलाओं के आगे झुकी ईरान सरकार, लिया बड़ा फैसला

जनता राज्य सरकार से कर रही सवाल

सिंस इडिपेंडेंस की टीम से बात करते हुए जयपुर के निवासी कुणाल चौरसिया का कहना है कि 'राजस्थान पूरी तरह जंगलराज बनता जा रहा है। ऐसी ही घटना अगर यूपी में हुई होती तो अब तक पुलिस की गाड़ी पलट गयी होती।'

वहीं जयपुर के एक और निवासी ने सीएम से सवाल करते हुए कहा कि 'देश में कानून व्यवस्था होने के बाद भी ऐसी घटनाएं देखने को क्यूं मिलती है?'

गैंगवार से दहल रहा Rajasthan, कानून व्यवस्था ठप! योगी राज जैसे Encounter की मांग
MP-Maharashtra: ये कैसा जिहाद! इंदौर में अनवर बना शैतान, ओस्मानाबाद में अरशद ने दिखाई 'जात'

जुर्म की दुनिया में राजू ठेहट का बहुत बड़ा नाम

बीते 3 दिसम्बर की सुबह सरेआम गैंगवार होती है जहां गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मार हत्या कर दी जाती है। इस मर्डर की जिम्मेवारी खुद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली है। यह वहीं कुख्यात गैंग है जिसका नाम सिद्धू मूसेवाला की हत्या के दौरान लगातार चर्चाओं में बना हुआ था। 

गैंगस्टर राजू ठेहट भी कोई छोटा-मोटा अपराधी नहीं था, जुर्म की दुनिया में उसका नाम बहुत बड़ा था।  राजू ठेहट के जेल जाने के बाद भी उसके नाम से लगातार रंगदारी वसूली जाती थी। राजू ठेहट के नाम कई संगीन अपराध दर्ज है।  

राजू की हत्या में शामिल 6 आरोपियों की पुलिस ने पहचान कर ली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दो आरोपियों हिमांशु और सतीश ने राजू ठेहट के घर के सामने चल रही CLC कोचिंग में रजिस्ट्रेशन करवाया। गैंगवार में शामिल चारो आरोपियों की पहचान हिमांशु, सतीश, जतिन और नवीन उर्फ बॉक्सर के रूप में हुई है। 

महेंद्र मीणा की वर्चस्व की लड़ाई के चलते हत्या

जयपुर के प्रताप नगर में 1 दिसंबर को महेंद्र मीणा की हत्या भी गैंगवार के दौरान हुई थी। महेंद्र मीणा भी गैंगस्टर था। महेंद्र की आपसी दुश्मनी के चलते बदमाश विनीत मेड़ी ने वर्चस्व की जंग के चलते हत्या कर दी थी।

गुरुवार की शाम छह बजे के करीब महेंद्र प्रताप नगर इलाके में स्थित गोदावरी अपार्टमेंट के बाहर चाय स्टैंड पर अपने साले संदीप व अन्य साथियों के साथ चाय पी रहा था। इसी दौरान विनीत मेडी गिरोह के बदमाशों ने महेंद्र को घेर लिया। महेंद्र भागने लगा लेकिन उसी वक्त उसे गोली लग गई। साथियों के अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अभी तक आरोपियों को नहीं पकड़ पायी है।

गैंगवार से दहल रहा Rajasthan, कानून व्यवस्था ठप! योगी राज जैसे Encounter की मांग
रवीश का NDTV से इस्तीफा; बोले- 'अब यूट्यूब चैनल के जरिये होगी गोदी मीडिया से जंग'
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com