राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरने पर

राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) के प्रदेश प्रवक्ता हरिराम जाखड़ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष भैरू राम चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया जाएगा। जिसमें संघ की 5 सूत्री मांगों को शामिल किया गया है।
राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरने पर
File | Photo
बीकानेर में राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ का आज से माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर के सामने विभिन्न मुद्दों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार संघ के सदस्यों की कई मांगें हैं जो अब तक पूरी नहीं की गई हैं। जिसे लेकर संघ आज यानि मंगलवार से अनिश्चित कालीन धरना देगा।
राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) के प्रदेश प्रवक्ता हरिराम जाखड़ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष भैरू राम चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया जाएगा। जिसमें संघ की 5 सूत्री मांगों को शामिल किया गया है। मुख्य मांगे शिक्षा सेवा नियम 2021 लागू होने से पूर्व समान असमान विषयों में पीजी कर चुके व्यक्तियों को डीपीसी में शामिल करवाने वहीं एडिशनल विषय में स्नातक व अतिरिक्त विषयों के अभ्यर्थियों को स्थायी पदोन्नति में शामिल करवाने और वरिष्ठता विलोपन सहित विभिन्न मांगे हैं जो अब तक पूरी नहीं की गई हैं।
संघ ने उपप्रधानाचार्य पदों पर सीधी भर्ती किए जाने के प्रावधान लागू करने की भी मांग की है। इसी तरह संघ ने कहा है कि हिंदी व अंग्रेजी अनिवार्य विषयों के नए पद सृजित करने का मुद्दा भी उठाया है।
प्रदेशभर के वरिष्ठ अध्यापक तय कार्यक्रमानुसार अलग अलग जिले वार धरने में शामिल होंगे। वहीं इधर प्रदर्शन को लेकर रेस्टा जिलाध्यक्ष प्रतापगढ़ मोहनलाल खराड़ी ने बताया कि सेवा नियम में संशोधन होने से पूर्व असमान विषयों में डिग्री प्राप्त कर चुके व स्नातक में एडिशनल विषय में डिग्री प्राप्त कर चुके वरिष्ठ शिक्षकों को पात्र मानते हुए विभागीय डीपीसी की जाए। प्रदेश संरक्षक सुरेन्द्र सहारण ने बताया कि शीघ्र ही जिलेवार कार्यक्रम तय कर दिया जाएगा।
राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरने पर
रेप मामले पर प्रज्ञा ठाकुर: कहा- नौकरी के लालच में महिला ने खुद को सौंपा तो उसकी भी गलती, डेढ़ साल बाद क्यों कराई शिकायत

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com