तिरंगे का मजहबीकरण! अजमेर में तिरंगा लेकर नारे- "मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद", तूल पकड़ सकता है मामला

एक बार फिर अजमेर दरगाह सुर्खियों में आ गई है। अजमेर में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान सरवर चिश्ती ने कहा - "ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद", सरवर चिश्ती के इस नारे पर भाजपा ने एहतराज जाहिर किया है। गौरतलब है कि सरवर चिश्ती इससे पहले भी काफी विवादों में रह चुके है। हाल ही में उनका हिंदुस्तान हिलाने देने वाला बयान सुर्खियों में रहा था।
तिरंगे का मजहबीकरण! अजमेर में तिरंगा लेकर नारे- "मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद", तूल पकड़ सकता है मामला

सरवर चिश्ती को एक बार फिर से भाजपा ने घेर लिया है। राजस्थान के बीजेपी प्रवक्ता और चौमू से विधायक रामलाल शर्मा ने सरवर चिश्ती पर निशाना साधते हुए "मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद" के नारे पर एतराज जाहिर किया है। बता दें कि अजमेर में तिरंगा यात्रा के दौरान सरवर चिश्ती का एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह "मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद" का नारा लगाता दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि सरवर चिश्ती इससे पहले भी काफी विवादों में रह चुके है। हाल ही में उनका हिंदुस्तान हिलाने देने वाला बयान सुर्खियों में रहा था।

"मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद"- सरवर चिश्ती के इस नारे पर भाजपा का एहतराज

अजमेर में तिरंगा यात्रा में दिए गए इस नारे को लेकर BJP प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि सरवर चिश्ती का यह बयान देश के खिलाफ है। 'मैं' शब्द में अहंकार होता है। ख्वाजा किसी एक संप्रदाय धर्म के नहीं है अन्य संप्रदाय और धर्मों को मानने वाले भी वहां आते हैं तो यह मेरे ख्वाजा कहना भी गलत और हिदुस्तान सिर्फ ख्वाजा का भी कैसे हुआ। हिंदुस्तान तो सवा सौ करोड़ भारतवासियों का है किसी धर्म, संप्रदाय या जाति का नहीं।

हाथ में तिरंगा जुबान पर विवाद !

विवादित बयान देने वाले और हिंदुस्तान हिला देने की बात करने वाले सरवर चिश्ती का अब एक नया वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अजमेर में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान सरवर चिश्ती ने कहा - "ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद"। अज़मेर में ख्वाजा की दरगाह के बाहर अंजुमन सैयदजादगान के सदर हाजी सैयद गुलाम किबरिया व सचिव सैयद सरवर चिश्ती के नेतृत्व में अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों ने तिरंगा वितरण कर रैली निकली थी। गौरतलब है कि सरवर चिश्ती इससे पहले भी काफी विवादों में रह चुके है। हाल ही में उनका हिंदुस्तान हिलाने देने वाला बयान सुर्खियों में रहा था।

Since independence
hindi.sinceindependence.com