बाबरी विध्वंस मामला : आज दर्ज होगा मुरली मनोहर जोशी का बयान

इस मामले में 49 आरोपीयों में से 17 की मौत हो चुकी है
बाबरी विध्वंस मामला : आज दर्ज होगा मुरली मनोहर जोशी का बयान

डेस्क न्यूज. बाबरी विध्वंस मामले में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता वयोवृद्ध मुरली मनोहर जोशी आज सीबीआई की विशेष कोर्ट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराएंगे, उनका बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा दर्ज किया जाएगा ।
विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने अपने एक आदेश में बयान दर्ज करने की तारीख तय की थी | वहीं, 22 जुलाई को अदालत में सतीश प्रधान के भी बयान दर्ज किए ।

आडवानी कल कराएंगे बयान दर्ज

इसी मामले से जुड़े भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को शुक्रवार को बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है, आडवाणी भी विशेष कोर्ट के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा अपना बयान दर्ज कराएंगे ।

बाबरी विध्वंस मामले में 49 आरोपीयों में से 17 की हो चुकी हैं मौत 

विध्वंस मामले में 6 दिसंबर 1992 को थाना राम जन्मभूमि में एफ आई आर दर्ज कराई गई थी, इस मामले में सीबीआई जांच में 49 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया था । वहीं, इस मामले में 49 आरोपीयों में से 17 की मौत हो चुकी है ।

इन नेताओं के खिलाफ दाखिल हो चुकी है चार्जशीट

बाबरी विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, अशोक सिंह, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार साध्वी रितंभरा सहित अन्य नेताओं के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है ।

आडवाणी से मिले अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से उनके घर पर मुलाकात की, करीब 4:30 बजे अमित शाह एलके आडवाणी के घर पहुंचे और 30 मिनट तक दोनों के बीच बातचीत हुई बताया जा रहा है कि शान इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत को लेकर भी आडवाणी से बात की 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का पूजन कार्यक्रम है इस कार्यक्रम में साधु-संतों के लोग पीएम मोदी सहित 150 लोग शामिल होने जा रहे हैं, इस दौरान अमित शाह ने आडवाणी के साथ का हाल जाना, यह मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि शुक्रवार को बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी की कोर्ट में पेशी होनी है।

Like and Follow us on :

Since independence
hindi.sinceindependence.com