BCCI ने आईपीएल के आयोजन पर अपनी रणनीति तेज की

टूर्नामेंट के शेड्यूल पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी चर्चा की जाएगी, भारत के क्रिकेट बोर्ड ने अब इस लीग को विदेश में आयोजित करने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है
BCCI ने आईपीएल के आयोजन पर अपनी रणनीति तेज की

इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप के स्थगन के बाद, BCCI ने आईपीएल के आयोजन की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। BCCI ने इस साल UAE में लीग का आयोजन करने की योजना बनाई है, जिससे देश में कोविद -19 की स्थिति को देखते हुए। भारत के क्रिकेट बोर्ड ने अब इस लीग को विदेश में आयोजित करने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, "कोरोना वायरस के कारण आईपीएल -2020 अब यूएई में स्थगित हो जाएगा।"

image credit icc cricket
image credit icc cricket

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी चर्चा की जाएगी

हमने सरकार से इसकी मंजूरी मांगी है। हम इस संबंध में एक या दस दिनों में गवर्निंग काउंसिल की बैठक बुलाने जा रहे हैं। इस बैठक में आगे की योजना पर चर्चा करेंगे। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के स्थगन के बाद, BCCI लीग को पूरी तरह से आयोजित करने की योजना पर आगे बढ़ रहा है। कोविद -19 महामारी के कारण, ICC ने विश्व कप टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया। ऐसी स्थिति में, बीसीसीआई नवंबर के पहले सप्ताह से आईपीएल का संचालन करने के लिए तैयार है, जो सितंबर से बिना दर्शकों के जैव-सुरक्षित वातावरण में शुरू होगा। टूर्नामेंट के शेड्यूल पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी चर्चा की जाएगी।

BCCI इस लीग के सभी 60 मैचों का संचालन करने के लिए तैयार

अब तक ऐसी खबरें हैं कि लीग के सभी फ्रेंचाइजी और BCCI इस लीग के सभी 60 मैचों का संचालन करने के लिए तैयार हैं। ब्रिजेश पटेल ने कहा, इस बार इस लीग में दर्शकों को स्टेडियम में नहीं आने दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि लीग भारत में आयोजित हो रही है या विदेश में।

फ्रेंचाइजी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया

BCCI ने सभी फ्रेंचाइजी को पहले ही संकेत दे दिया था कि ICC विश्व कप स्थगित होने वाला है। इसलिए, वह यूएई में IPL प्राप्त करने के लिए सहमत हो गया और फ्रेंचाइजी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया। फ्रेंचाइजी ने पिछले सप्ताह से लॉजिस्टिक और होटल ढूंढना शुरू किया और अन्य योजनाओं पर भी काम शुरू किया।

Like and Follow us on :

Since independence
hindi.sinceindependence.com