Ranbir Alia Ki Shaadi: राजस्थान की इस बॉलीवुड सिंगर ने दी आलिया की मां को बधाई, बोलीं- हमारी सोनी अब सासू बन रही... शादी की डेट हुई जारी

Ranbir Alia Ki Shaadi: बॉलीवुड के फेमस सेलिब्रिटी कपल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इन दोनों की शादी की आज से ही प्री-वेडिंग सेरेमनीज की शुरू हुई।
Ranbir Alia Ki Shaadi: राजस्थान की इस बॉलीवुड सिंगर ने दी आलिया की मां को बधाई, बोलीं- हमारी सोनी अब सासू बन रही... शादी की डेट हुई जारी

बॉलीवुड के फेमस सेलिब्रिटी कपल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इन दोनों की शादी की आज से ही प्री-वेडिंग सेरेमनीज की शुरूआत हो गई है। इसी मौके पर राजस्थानी बॉलीवुड सिंगर इला ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि हमारी सोनी अब सासू बनने जा रही है। आलिया की मां सोनी राजदान को बधाई।

इला ने शेयर की फोटो

इला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सोनी के साथ अपनी पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, हमारी सोनी सासू मां बनने वाली है। महेश और सोनी आप दोनों को बधाई...। रणबीर आलिया भगवान आपको ढेर सारा आर्शीवाद...। इस फोटो में सोनी ने व्हाइट रंग की फ्लॉरल साड़ी पहनी है।

रणबीर आलिया की शादी में आने वाले मेहमानों की लिस्ट

रणबीर ने अपनी शादी में सालों से उनके साथ काम कर रहे टेक्नीशियन, हेयर एंड मेकअप आर्टिस्ट, स्पॉट बॉयज और सभी असिस्टेंट्स को भी इनवाइट किया है। कुछ गेस्ट के नाम भी सामने आए हैं। इनमें कपल के बेस्ट फ्रेंड डायरेक्टर अयान मुखर्जी, करण जौहर, आदित्य रॉय कपूर, विक्की कौशल-कटरीना कैफ, रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण, डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, जोया अख्तर, वरुण धवन, रोहित धवन, डिजाइनर मसाबा गुप्ता, शाहरुख खान, अर्जुन कपूर, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और अनुष्का रंजन जैसे सेलेब्स शामिल हैं।
Ranbir Alia Ki Shaadi: राजस्थान की इस बॉलीवुड सिंगर ने दी आलिया की मां को बधाई, बोलीं- हमारी सोनी अब सासू बन रही... शादी की डेट हुई जारी
Ranbir Alia Ki Shaadi: 13 अप्रैल को मेहंदी, 17 को पंजाबी तरीके से रणबीर-आलिया करेंगे शादी, गेस्‍ट लिस्‍ट, हनीमून, जानिए सबकुछ

हाई प्राइवेसी के लिए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट सिग्नेचर करवाए

रणबीर-आलिया ने वेडिंग टीम से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (NDA) पर साइन कराया है। इसके मुताबिक टीम को कपल की प्री-वेडिंग सेरेमनी और शादी की कोई भी फोटो या वीडियो शेयर करने की परमिशन नहीं है। शादी में कपल के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट और स्टाइलिस्ट भी शामिल हो रहे हैं। उनसे भी NDA पर साइन करवाया गया है। वेडिंग टीम द शादी स्क्वाड ने भी यह एग्रीमेंट साइन किया है। एग्रीमेंट के तहत ये सभी शादी के बारे में बात भी नहीं कर सकेंगे।

14 अप्रैल यानि कल होगी शादी

रिपोर्ट्स की मानें तो बुधवार दोपहर 2 बजे से रणबीर के घर पाली हिल स्थित 'वास्तु अपार्टमेंट' में उनके पिता और अभिनेता दिवंगत ऋषि कपूर की याद में पूजा चल रही है। इसमें दोनों के फैमिली मेंबर्स शामिल हुए हैं। इसके बाद इसी अपार्टमेंट में कपल की हल्दी-मेहंदी, संगीत जैसी प्री-वेडिंग सेरेमनी शुरू होगी। सेरेमनी के बाद फिर इसी घर में रणबीर-आलिया पंजाबी रीति रिवाज से 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध बंधेंगे।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर आखिरकार शादी कर रहे हैं, और उनके इस दिन को लेकर उनके फैंस में काफी एक्साइटमेंट बना हुआ है। इसी कड़ी में बुधवार को आर कपूर परिवार को उनके बांद्रा स्थित आवास पर पहुंचते देखा गया।

जिन लोगों को स्पॉट किया गया उनमें मां नीतू कपूर, बहन रिद्धिमा कपूर साहनी और चाची रीमा जैन शामिल हैं।

शादी RK Bungalow में होने वाली है, इसे पूरी तरह सजा दिया गया है। आलिया और रणबीर के घर को भी लाइटों से सजा दिया गया है। शादी में हाई सिक्यॉरिटी (security at Ranbir Alia wedding) है और करीब 200 बाउंसर्स को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी मेहमानों और स्टाफ के मोबाइल फोन पर पिंक कलर का टेप लगाया जा रहा है ताकि शादी या अन्य रस्मों की कोई भी तस्वीर या वीडियो लीक न हो सके।

गुरुद्वारे में लंगर कराएंगे रणबीर-आलिया

रणबीर और आलिया की शादी पंजाबी रीति रिवाज से हो रही है। पंजाबी शादी की रस्मों में एक रस्म यह भी होती है कि शादी के बाद न्यूली वेड कपल को गुरुद्वारे में लंगर का आयोजन करना होता है। इसी रस्म के चलते रणबीर-आलिया भी शादी के बाद मुंबई में जुहू और बांद्रा के बीच स्थित गुरुद्वारे में लंगर का आयोजन करेंगे। रणबीर के पेरेंट्स ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने भी शादी के बाद इसी गुरुद्वारे में लंगर रखा था। हालांकि रणबीर-आलिया गुरुद्वारे में मौजूद नहीं होंगे। विवाहित जोड़े की ओर से सर्विंग और प्रार्थना की जाएगी।

होटल ताज में ग्रैंड रिसेप्शन देगा कपल

बताया जा रहा है कि शादी के बाद कपल मुंबई के 'ताज महल पैलेस' होटल में एक ग्रैंड रिसेप्शन देने वाला है। इसमें दोनों के फैमिली, फ्रेंड्स सहित कई सेलेब्स शामिल हो सकते हैं। आलिया अपने इस ग्रैंड रिसेप्शन में अपने करीबी मनीष मल्होत्रा की ओर से डिजाइन किया हुआ आउटफिट पहनेंगी।

आलिया के चाचा को इन्विटेशन नहीं

बताया जा रहा है कि रणबीर और आलिया की शादी में सिर्फ 28 मेहमानों को न्योता दिया गया है। रणबीर के अंकल रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और आलिया भट्ट के चाचा मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) को अभी तक वेडिंग इन्विटेशन नहीं भेजा गया है।

ऋषी कपुर और नीतू सिंह की भी 13 अप्रैल को ही हुई थी सगाई

रणबीर और आलिया की मेहंदी की तारीख 13 अप्रैल चुने जाने के पीछे बेहद खास वजह है। दरअसल आज ही के दिन रणबीर के पैरंट्स-ऋषि कपूर और नीतू कपूर की 43 साल पहले सगाई हुई थी।

नीतू ने अपना सगाई की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा, "बैसाखी के दिन की यादें, हमने 43 साल पहले 13 अप्रैल 1979 को सगाई की थी।" फोटो में ऋषि सूट, गले में माला और गोद में मिठाई के साथ कपड़े का एक टुकड़ा रखे हुए दिख रहे हैं। वह नीतू की उंगली में अंगूठी पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं और नीतू का चेहरा उनके बालों से छुपा हुआ है। उनके पीछे फैमिली के कुछ लोग भी बैठे नजर आ रहे हैं।

Ranbir Alia Ki Shaadi: राजस्थान की इस बॉलीवुड सिंगर ने दी आलिया की मां को बधाई, बोलीं- हमारी सोनी अब सासू बन रही... शादी की डेट हुई जारी
न्यूयॉर्क में सिख युवकों पर अटैक: पगड़ी भी उतरवाई डंडे से पीटा

Related Stories

No stories found.