OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock-पत्नी पर जोक सहन नहीं कर पाए विल स्मिथ, Rock को जड़ा जोरदार थप्पड़

OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock -समारोह के मेजबान क्रिस रॉक ने विल की पत्नी के बारे में एक हास्यास्पद टिप्पणी की, जिससे विल स्मिथ काफी नाराज हो गए। इतना ही नहीं विल को इतना गुस्सा आया कि वह बीच में ही उठकर स्टेज पर चले गए और उन्होंने रॉक को खुलेआम जोरादार थप्पड़ जड़ दिया।
OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock-पत्नी पर जोक सहन नहीं कर पाए विल स्मिथ, Rock को जड़ा जोरदार थप्पड़

94वें एकेडमी अवॉर्ड्स (OSCARS 2022) का आयोजन लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में हुआ। अब तक लगभग सभी कैटेगरी में अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है। इस बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जेसिका चैस्टेन को फिल्म द आईज ऑफ टैमी फेय के लिए दिया गया। पुरस्कार प्राप्त करते हुए वह बहुत खुश और उत्साहित दिखीं। वहीं फिल्म किंग रिचर्ड के लिए विल स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। बता दें कि समारोह के मेजबान क्रिस रॉक ने विल की पत्नी के बारे में एक हास्यास्पद टिप्पणी की, (OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock) जिससे विल स्मिथ काफी नाराज हो गए। इतना ही नहीं विल को इतना गुस्सा आया कि वह बीच में ही उठकर स्टेज पर चले गए और उन्होंने रॉक को खुलेआम जोरादार थप्पड़ जड़ दिया।

विल की पत्नी ने बीमारी के कारण बाल कटवाए
समारोह में विल स्मिथ को उनकी फिल्म 'किंग रिचर्ड्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला है। लेकिन, अवॉर्ड लेने से पहले उनकी ये लड़ाई होस्ट क्रिस रॉक से हो गई थी। दरअसल, होस्ट क्रिस स्टेज पर विल की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के बालों पर कमेंट कर रहे थे, उसी बात से एक्टर को बुरा लगा और उन्होंने आपा खो दिया। क्रिस ने जेडा के गंजेपन पर कमेंट किया। उन्होंने कहा कि उनके गंजेपन की वजह से उन्हें फिल्म 'जीआई, जाने' में कास्ट किया गया था। वहीं, जेडा ने फिल्म के लिए अपने बाल नहीं कटवाए। दरअसल, वह एलोपेसिया की बीमारी से जूझ रही हैं, जिससे सिर पर जगह से बाल पूरी तरह से गायब हो जाते हैं। इसलिए उन्होंने अपने बाल कटवाए।
आखिर है क्या पूरा मामला
दरअसल हुआ यूं कि इस इवेंट को होस्ट कर रहे क्रिस रॉक एक कॉमेडियन हैं और आए दिन वे दर्शकों को हंसते-हंसते लोट-पोट हो कर देते हैं। इस बीच उन्होंने फिल्म फिल्म जीआई जेने को लेकर विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट पर भद्दी टिप्पणी कर डाली।
जेडा के गंजेपन पर टिप्पणी करते ही स्मिथ खुद को नियंत्रित नहीं कर सके और मंच पर जाकर रॉक को जोर से थप्पड़ जड़ दिया। (OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock) विल के इस एक्शन से सिर्फ रॉक ही नहीं बल्कि वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।
विल स्मिथ ने स्टेज पर रोते हुए फिर माफी मांगी
विल स्मिथ ने अपनी पत्नी के बारे में भद्दी टिप्पणियां सुनने के बाद मेजबान रॉक को थप्पड़ मार तो दिया, लेकिन जैसे ही वे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार प्राप्त करने के लिए मंच पर पहुंचे तो वे इमोशनल हो गए और अपने किए पर शर्मिंदा होते हुए माफी मांग ली। उन्होंने रोते हुए कहा- मैं ऐकेडमी से माफी मांगना चाहता हूं। मैं अपने सभी साथी से माफी मांगना चाहता हूं.... ये एक शानदार पल है और मैं अवॉर्ड जीतने के लिए नहीं रो रहा हूं... कला जीवन का अनुकरण करती है। मैं पागल पिता की तरह दिखता हूं, जैसा उन्होंने रिचर्ड विलियम्स के बारे में कहा था... प्यार आपको पागल कर देगा।

यूजर्स इस तरह रिएक्ट कर रहे हैं

समारोह में हुई इस घटना के बाद विल स्मिथ को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कई यूजर्स कह रहे हैं कि विल स्मिथ को इतने बड़े मंच पर ऐसा नहीं करना चाहिए था। इस मामले पर केआरके ने पोस्ट भी किया है।

उन्होंने लिखा कि विल स्मिथ ने जो भी किया, सही किया। किसी की पत्नी की बीमारी का मजाक बनाने का अधिकार किसी को नहीं है। वहीं कुछ लोगों को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि इतने बड़े और प्रतिष्ठित अवॉर्ड समारोह में ऐसा कुछ हो सकता है। इसको लेकर वह फनी पोस्ट भी शेयर कर रहे हैं।

OSCARS 2022: Will Smith Slap Chris Rock-पत्नी पर जोक सहन नहीं कर पाए विल स्मिथ, Rock को जड़ा जोरदार थप्पड़
94th Oscar Awards 2022: बेस्ट एक्टर ‘विल स्मिथ’,जानें कौनसी है बेस्ट फिल्म और किसे मिले 6 ऑस्कर अवॉर्ड
कई लोगों ने सेरेमनी की मेजबानी की
पिछले तीन सालों से ऑस्कर अवॉर्ड बिना होस्ट के आयोजित हो रहा था। लेकिन इस साल फाइनली होस्ट की वापसी हुई। लेकिन इस इवेंट को एक नहीं, तीन लोगों ने मिलकर होस्ट किया। ये तीन लोग प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड विनिंग राइटर और कॉमेडियन वांडा साइक्स, स्टैंड अप कॉमिक एमी शुमर और एक्ट्रेस रेजिना हॉल हैं। तीन पॉपुलर सेलेब्रिटीज से शो होस्ट करवाने के साथ कई चर्चित चेहरे विजेताओं को अवॉर्ड प्रेजेंट करते नजर आए। ऑस्कर 2022 में प्रेजेंटर्स की लिस्ट में ‘ब्रुकलीन 99’ फेम स्टेफनी बिएट्रिज़, DJ खालिद, बिल मरी, पिछले साल बेस्ट एक्टर का ऑस्कर जीतने वाले एंथनी हॉप्किंस, लेडी गागा, रामी मलेक, उमा थर्मन और ‘शांग ची’ फेम सिमु लियु जैसे नाम भी शामिल रहे।

Related Stories

No stories found.