आजादी गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,आज देश में हिंसा और असुरक्षा का माहौल

यह यात्रा राजस्थान के 6 जिलों के 30 विधानसभा क्षेत्रों में 707 किमी दूरी तय करेगी।
आजादी गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,आज देश में हिंसा और असुरक्षा का माहौल
साबरमती से दिल्ली के लिए 6 अप्रैल से गौरव यात्रा शुरू हो चुकी है। यह यात्रा कुल 1,171 किलोमीटर लंबी होगी।

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के द्वारा आजादी गौरव यात्रा रतनपुर बॉर्डर पर स्वागत कार्येक्रम रखा गया। कांग्रेस की आजादी की गौरव यात्रा में राजस्थान रतनपुर बॉर्डर पर सीएम गहलोत पहुंचे। मुख़्यमंत्री गहलोत ने गौरव यात्रा का किया स्वागत। राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन,पीसीसी चीफ डोटासरा भी रहे मौजूद।

कांग्रेस प्रभारी अजयमाकन ने सम्बोधित करते हुए कहा की "मीडिया सही मायने से आजाद नहीं हुआ न्यायपालिका भी दबाव में भय व आतंक का माहौल है" ऐसे में लोकतंत्र कहा तक सफल है। यात्रा के माध्यम से लोकतंत्र को सही मायने में स्थापित करना भी उद्देश्य है।

आजादी गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुख्य बाते

कहा-'गांधी जी ने भी कहा था कि मैं हिंदू हूं, मोहन भागवत जी कहते हैं कि 15 साल में अखंड भारत बनेगा, मैं पूछना चाहता हूं कि आज अखंड भारत नहीं है क्या 'यह यात्रा पूरे देश को संदेश देने वाली यात्रा, आज धर्म,जाति के नाम पर भ्रम फैलाया जा रहा है, आज देश में ऐसी शक्तियां राज कर रही है जिनका लोकतंत्र में विश्वाश नहीं है। देश को आजाद हुए आज 76 साल होगये आजादी के बाद से अब तक देश एक रहा है।

गुजरात से आई गौरव यात्रा में मुकुल वासनिक, गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ.रघु शर्मा सहित पदाधिकारी मौजूद रहे। साबरमती से दिल्ली के लिए 6 अप्रैल से गौरव यात्रा शुरू हो चुकी है। यह यात्रा कुल 1,171 किलोमीटर लंबी होगी। यह यात्रा राजस्थान के 6 जिलों के 30 विधानसभा क्षेत्रों में 707 किमी दूरी तय करेगी।

 हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार मिली है
हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार मिली है

22 मई को शाहजहांपुर बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश करेगी

37 दिन की राजस्थान में गौरव यात्रा के दौरान जगह-जगह कार्यक्रम होंगे। उदयपुर, जयपुर, कोटपूतली, दूदू में रोड शो,सभा और रात्रि सभा होगी। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है की किसी एक रैली को राहुल गाँधी,प्रियंका या सोनिया गाँधी इसमें सम्मिलित हो सकते है। यह यात्रा 22 मई को शाहजहांपुर बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश करेगी।

गौरतलब है की राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक है और कांग्रेस पार्टी इस बार राजस्थान में अपनी सरकार को दुबारा बनाकर इतिहास में नाम दर्ज़ कराना चाहती है। हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार मिली है। अब राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी पूरे दम - ख़म के साथ इस बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है।राजस्थान के इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में एक अलग तस्वीर नजर आने वाली है।

साबरमती से दिल्ली के लिए 6 अप्रैल से गौरव यात्रा शुरू हो चुकी है। यह यात्रा कुल 1,171 किलोमीटर लंबी होगी।
CM Ashok Gehlot का बड़ा ऐलान, नहीं होगी RAS मेन्स परीक्षा स्थगित, अभ्यर्थियों की मांग के बाद भी नहीं बदला फैसला

Related Stories

No stories found.