UP Election Result: BJP की जीत पर अखिलेश:जनहित के लिए जारी रहेगा संघर्ष

यूपी में भाजपा की जीत पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए धन्यवाद। हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है
UP Election Result: BJP की जीत पर अखिलेश:जनहित के लिए जारी रहेगा संघर्ष

image source - The Indian Express

हमने दिखा दिया कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है – अखिलेश

यूपी में भाजपा की जीत पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए धन्यवाद। हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है, और ये घटाव निरंतर जारी रहेगा। आधे से ज़्यादा भ्रम दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित के लिए संघर्ष जारी रहेगा। बता दें कि गुरूवार को चुनावी नतीजों के वक्त अखिलेश मे कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

सीटों में इज़ाफे को लेकर खुश हैं अखिलेश

अखिलेश के ट्वीट से साफ जाहिर है कि वे प्रदेश में इस साल सीटों में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर खुश है। बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में सपा को केवल 47 सीटें हासिल हुई थी जो इस साल लगभग डेढ़ गुणा बढ़ गई है। इस साल सपा ने 111 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी का वोट प्रतिशत भी 20 से बढ़कर 32 फीसदी हो गया है। इस साल सपा विधानसभा चुनावों में जीत हासिल नहीं कर पाई पर सीटों में मिली बढ़त को लेकर पार्टी में खुशी देखी जा रही है।

करहल में अखिलेश को मिली एकतरफा जीत

सपा के प्रमुख अखिलेश यादव को करहल सीट पर एकतरफा जीत हासिंल हुई। यहां अखिलेश यादव ने 66247 वोटों से जीत हासिल की। अखिलेश ने बीजेपी के केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया। बता दें कि अखिलेश को इस सीट पर कुल 148196 वोट मिले। 20 फरवरी को हुए चुनाव में इस सीट पर 371261 मतदाताओं में से 245071 मतदाताओं ने वोट दिए थे।

UP Election Result: BJP की जीत पर अखिलेश:जनहित के लिए जारी रहेगा संघर्ष
UP Election Result 2022 LIVE Updates: BJP का विजय उल्लास‚ योगी बोले- मोदीजी के नेतृत्व में ऐसा ही प्रचंड बहुमत मिलता है
Since independence
hindi.sinceindependence.com