SRH vs RR मैच: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, SRH की 10 मैचों में दूसरी जीत

IPL के 14वें सीजन के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने राजस्थान की ओर से 165 रन के लक्ष्य को नौ गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। SRH के लिए जेसन रॉय ने 60, कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 51, रिद्धिमान साहा ने 18 और अभिषेक शर्मा ने नाबाद 21 रन बनाए।
SRH vs RR मैच: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, SRH की 10 मैचों में दूसरी जीत
Photo | prachand.in

डेस्क न्यूज़- इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने राजस्थान की ओर से 165 रन के लक्ष्य को नौ गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए जेसन रॉय ने 60, कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 51, रिद्धिमान साहा ने 18 और अभिषेक शर्मा ने नाबाद 21 रन बनाए। राजस्थान के लिए मुस्तफिजुर रहमान, महिपाल लोमरोर और चेकान सकारिया को एक-एक सफलता मिली।

Photo | Dainik Bhaskar
Photo | Dainik Bhaskar

हैदराबाद की 10 मैचों में दूसरी जीत

हैदराबाद की 10 मैचों में यह दूसरी जीत है और वह चार अंकों के साथ सूची में सबसे नीचे है। राजस्थान को 10 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के खाते में 8 अंक हैं और वह छठे नंबर पर है। पॉइंट टेबल में सबसे नीचे और पिछले 4 मैच लगातार हार रही सन राइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्स की राहों में कांटे बिछा दिए हैं। असल में सोमवार तक IPL की सभी 8 टीमों ने 10-10 मैच खेल लिए। अब पॉइंट टेबल में 4 टीमें ऐसी हैं जो 10 में से 4 मैच जीतकर 8-8 अंक हासिल कर चुकी हैं।

राजस्थान ने खोया मौका

राजस्थान के पास लगातार हारने वाले हैदराबाद को हराकर चौथे स्थान पर पहुंचने और पंजाब, मुंबई और कोलकाता को पछाड़ने का मौका था। लेकिन 9 में से सिर्फ 1 मैच जीतने वाली हैदराबाद ने ऐसा नहीं होने दिया. हैदराबाद ने अपना 10वां मैच जीता।

तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आए सैमसन

संजू सैमसन इस मैच की अहमियत जानते थे। वह दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए थे। उसके बाद से 20वें ओवर की दूसरी गेंद तक वह क्रीज पर बने रहे। सैमसन ने 16वें ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 2 छक्के और 2 चौके लगाकर 20 रन बनाए। फिर 17वें ओवर में भुवनेश्वर को एक चौका जड़ा। वह 20वें ओवर में संजू संघर्ष करते नजर आए। इस ओवर में उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया। 20 रन देने वाले सिद्धार्थ कौल ने उन्हें आउट किया।

राजस्थान की ओर से ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल अच्छा खेल रहे थे। उन्होंने 21 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। 22वीं गेंद पर उन्होंने गेंदबाज संदीप शर्मा पर जोरदार छक्का लगाया, लेकिन 23वीं गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com