इस रजत की चमक सोने जैसी खरी, तीन साल में पहली बार एलिमिनेटर जीती RCB, LSG टूर्नामेंट से बाहर

आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रन से मात दी। लेकिन इस जीत में सोने की तरह चमका था एक रजत। रजत पाटीदार ने बुधवार के मुकाबले में शानदार शतक लगाया और टीम को क्वालीफायर 2 में पहुंचाया।
इस रजत की चमक सोने जैसी खरी, तीन साल में पहली बार एलिमिनेटर जीती RCB, LSG टूर्नामेंट से बाहर

बुधवार रात को कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल 2022 (IPL 2022) का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। एक तरफ थी आरसीबी जो पिछले दो सीजन मे प्लेऑफ में तो पहुंची थी लेकिन दोनों बार एलिमिनेटर मुकाबले से ही बाहर हो गई थी तो दूसरी तरफ थी इस सीजन की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स जिसके कप्तानी कर रहे थे केएल राहुल।

मुकाबले में आरसीबी को उम्मीद थी कि वो एलिमिनेटर से बार बार बाहर होने के इस सिलसिले को तोडेंगे और हुआ भी कुछ यूं हीं।

आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से मात दी। लेकिन इस जीत में सोने की तरह चमका था एक रजत। रजत पाटीदार ने बुधवार के मुकाबले में शानदार शतक लगाया और टीम को क्वालीफायर 2 में पहुंचाया।

आउट ऑफ सिलेबस निकले पाटीदार

लखनऊ ने टॉस हारकर आरसीबी को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और आरसीबी ने कप्तान फैफ का विकेट पर गंवा दिया।

लेकिन इनके बाद क्रीज पर रजत पाटीदार ने तो जैसे लखनऊ के गेंदबाजों को धूल में उड़ा दिया, लखनऊ तैयारी कर के आए थे कोहली, फैफ और मैक्सवेल की लेकिन पाटीदार तो आउट ऑफ सिलेबस आ गए।

रजत ने  59 गेंदों में बनाए 112 रन
रजत ने 59 गेंदों में बनाए 112 रन

लखनऊ के सामने था 208 का लक्ष्य

पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदो में 112 रन बनाए और एलिमिनेटर में शतक लगाने वाले वो पहले बल्लेबाज बने।

रजत के तूफान और डीके के फिनिशिंग टच के चलते आरसीबी ने 20 ओवर में 207 रन बनाए और 208 रन का विशाल लक्ष्य लखनऊ के सामने रखा।

राहुल ने खेली कप्तानी पारी पर नहीं दिला सके टीम को जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन बाद में दीपक हुडा ने तेज बल्लेबाजी की और कप्तान राहुल ने 79 रन बनाए जरूर लेकिन ये जीत के लिए काफी नहीं थे।

दूसरी पारी में लखनऊ ने मात्र 193 रन बनाए और उन्हें 14 रन से हार का सामना करना पड़ा।

लखनऊ की हार की दोषी उनकी फिल्डिंग

आरसीबी की इस जीत के लिए जितनी जिम्मेदार उनकी बैटिंग या बॉलिंग थी उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदार लखनऊ की फिल्डिंग थी। लखनऊ की फिल्डिंग पूरे मुकाबले मे औसत दर्जे की रही जिसके चलते लखनऊ के फिल्डर्स ने रजत पाटीदार को तीन बार जीवनदान दिया। वो कहते हैं न कैचेस विन्स मैचेस। वैसा ही कुछ देखने मिला इस मैच में।

क्वालिफायर-2 में भिडेंगे RCB और RR

खैर इस मुकाबले में आरसीबी ने जीत दर्ज कर ली है और शुक्रवार को उनकी भिडंत होगी राजस्थान के रॉयल्स से। अहमदाबाद आमने सामने होंगे जोस द बॉस और किंग कोहली। जीतने वाली टीम 29 मई को खेलेगी फाइनल गुजरात के सामने।

इस रजत की चमक सोने जैसी खरी, तीन साल में पहली बार एलिमिनेटर जीती RCB, LSG टूर्नामेंट से बाहर
जयंत को मिला राज्यसभा का टिकट, सपा - रालोद के संयुक्त प्रत्याशी होंगे जयंत

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com