Women's Under-19 World Cup Final: भारत के पास महिला क्रिकेट में पहला खिताब जीतने का मौका

IND vs ENG Women's Under-19 World Cup Final: अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 अपने आखिरी मुकाबले में पहुंच गया है। दो हफ्ते तक चले रोमांचक मुकाबलों के बाद इंग्लैंड फाइनल में भारत के साथ है। टूर्नामेंट में 16 टीमों ने भाग लिया।
Women's Under-19 World Cup Final: भारत के पास महिला क्रिकेट में पहला खिताब जीतने का मौका
PHOTO- Twitter

अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 अपने आखिरी मुकाबले में पहुंच गया है। दो हफ्ते तक चले रोमांचक मुकाबलों के बाद इंग्लैंड फाइनल में भारत के साथ है। टूर्नामेंट में 16 टीमों ने भाग लिया। खिताबी मुकाबला रविवार को जेबी मार्क्स ओवल में होगा। भारत ने न्यूजीलैंड को हराया और इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराया।

नीरज चोपड़ा ने खिलाड़ियों से मुलाकात की

फाइनल मैच से पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। नीरज ने टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने खिलाड़ियों को टिप्स भी दिए। बीसीसीआई ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें नीरज खिलाड़ियों से बात करते नजर आ रहे हैं।

इंग्लैंड ने कोई मैच नहीं गंवाया

भारत को टूर्नामेंट में सिर्फ एक हार मिली है। भारत को सुपर-6 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। वहीं, इंग्लैंड अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी तीन रन की अविश्वसनीय जीत में यह भी दिखाया कि वह दबाव को झेल सकते हैं और मैदान पर कठिन परिस्थितियों में अपने संयम को बनाए रख सकते हैं।

क्रिकेट में पहला खिताब जीतने का मौका होगा

भारत के पास महिला क्रिकेट में पहला खिताब जीतने का मौका होगा। भारतीय महिला टीम 2005 और 2017 के एकदिवसीय विश्व कप के साथ-साथ 2020 के टी20 विश्व कप में उपविजेता रही थी। इंग्लैंड के बल्लेबाज पार्शवी, अर्चना देवी, सोनम यादव और मन्नत कश्यप सहित भारत के स्पिनरों की चुनौती का सामना करने के लिए खुद को बेहतर करना चाहेंगे।

श्वेता सहरावत सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी

उनके अलावा श्वेता सहरावत ने बल्लेबाजी में जबरदस्त काम किया है। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। वहीं दूसरी ओर शेफाली वर्मा के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखने को मिली है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष पर भी सबकी नजर रहने वाली है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com