भारत वर्सेस दक्षिण अफ्रीका मैच में नहीं चला पंत का बल्ला , जानिए 12 पारी में महज कितने रन बना पाए

रिषभ पंत का मध्यक्रम भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं कर सके
भारत वर्सेस दक्षिण अफ्रीका मैच में नहीं चला पंत का बल्ला , जानिए 12 पारी में महज कितने रन बना पाए

file photo :Rishabh Pant

Credit :FirstPost 

रिषभ पंत का मध्यक्रम भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं कर सके| टीम प्रबंधन दोनों खिलाड़ियों पर काफी विश्वास करता है, लेकिन वे लंबे समय से उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे हैं।

पुजारा-रहाणे की लिस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत भी शामिल हो गए हैं। पंत सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें मार्को जानसेन ने विकेटकीपर काइल वर्ने के हाथों कैच कराया। पंत टेस्ट क्रिकेट में अक्सर स्विंग और उछाल वाली गेंदों पर परेशान नजर आते हैं। ऐसा ही नजारा इस बर्खास्तगी में भी देखने को मिला।

पिछली 12 पारियों में बनाए 250 रन

ऋषभ पंत ने अपना आखिरी शतक साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। तब उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट में 101 रन की पारी खेली थी। उस शतक के बाद ऋषभ पंत ने अब तक कुल 12 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से केवल 250 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 20.83 रहा है।

पिछली 12 पारियों में ऋषभ पंत: 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 8, 34, 17

साल 2021 की शुरुआत ऋषभ पंत के लिए काफी अच्छी रही। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल का काम किया और टीम इंडिया की ऐतिहासिक सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई. जहां सिडनी टेस्ट की आखिरी पारी में उन्होंने 97 रन बनाकर मैच को ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई थी ।

वहीं, ब्रिस्बेन टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे पर ले गई। सीरीज जीती। इसके बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना फॉर्म जारी रखा। लेकिन उस सीरीज के बाद से वह फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन जब वह टेस्ट में रन नहीं बनाते हैं, तो प्रशंसकों का सवाल होना लाजमी है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>file photo :Rishabh Pant</p></div>
टूलकिट के ज़रिये हिंदू धर्म और कुंभ मेले को बदनाम करने की साजिश : बाबा रामदेव

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com