Qualifier 2 में आज होगी रॉयल जंग: बैंगलोर और राजस्थान को देना होगा इन बिंदुओं पर ध्यान

आईपीएल का Qualifier 2 मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंन्जर्स बेंगलोर के बीच अहमादाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।
Qualifier 2 में आज होगी रॉयल जंग: बैंगलोर और राजस्थान को देना होगा इन बिंदुओं पर ध्यान

आईपीएल का Qualifier 2 मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंन्जर्स बेंगलोर के बीच अहमादाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। जीतने वाली टीम रविवार को ट्रॉफी की जंग में गुजरात टाइटंस से भिडेगी। चूंकि दोनों ही टीमें काफी संतुलित हैं ऐसे में मुकाबला काफी कड़ा रहने की उम्मीद है।

एक तरफ राजस्थान के रजवाड़े है तो वहीं दूसरी तरफ होंगे बैंगलोर के चैलेंजर्स। हालांकि प्लेऑफ में आरसीबी का लक अच्छा नही रहा है लेकिन इस बार के सितारे कुछ और कह रहे है। आरसीबी किस्मत से प्लेऑफ पहुंची जरूर पर एलिमिनेटर मुकाबला खेल के दम पर जीता।

दूसरी ओर राजस्थान ने भी पूरे सीजन में अच्छा गेम दिखाया है तो आज का मुकाबला फैन्स के लिए मनोरंजन से भरपूर रहने वाला है।

राजस्थान की टीम को संतुलन में पूरे नंबर

अगर दोनों टीमों की बात करें तो दोनों ही टीमें संतुलन में दिखाई दे रही है। राजस्थान की बल्लेबाजी पूरे सीजन में जबर्दस्त रही है। जोस बटलर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए है।

आईपीएल के दूसरे हाफ में जोस का बल्ला खामोश जरूर रहा था लेकिन Qualifier के मुकाबले में उनका बल्ला जमकर बोला था। वहीं यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिकल के रूप में टीम का बेहद अच्छा टॉप ऑर्डर है।

नीशम, अश्विन, बोल्ट और चहल के रूप में गेंदबाजी आक्रमण भी एक दम धाकड़ दिखाई देता है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभागों में राजस्थान के खाते में पूरे नंबर हैं।

आरसीबी की बल्लेबाजी बड़ी चुनौती

अब अगर आरसीबी की बल्लेबाजी की बात करें तो ये टीम को उन धाकड़ बल्लेबाजों से सजी हुई है जो विश्व के किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। ओपनिंग पर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस में से किसी का भी बल्ला अगर चल गया तो राजस्थान के सामने मुसीबतें खड़ी हो सकती हैं।

फाफ का बल्ला जरूर पिछले मैच में खामोश रहा लेकिन उनसे बड़ी उम्मीदे हैं वहीं कोहली भी फॉर्म में वापस आते दिखाई दे रहे हैं। उनके बाद रजत पाटीदार तो शानदार हैं ही। पाटीदार ने पिछले मैच में शानदार शतक लगाया तो डीके भी लगातार टीम को फिनिशिंग टच देते दिखाई दे रहे हैं। उधर मैक्सवेल का बल्ला अगर बोला तो राजस्थान के गेंदबाजी क्रम के लिए समस्या खड़ी हो सकती है।

हर्षल लगाएंगे RCB की नैया पार!

गेंजबाजी में देखा जाए तो इस बार आरसीबी(RCB) संतुलन में नजर आती है। नई गेंद से सिराज अच्छा खेल रहे है उधर मिडिल ओवर्स में शाहबाज नदीम और वानिंदू हसरंगा जबर्दस्त गेम दिखा रहे हैं। वहीं डेथ में हर्षल और जोश हेजलवुड का तो कोई जवाब है ही नहीं। हर्षल आरसीबी की नैया पार लगा सकते हैं।

सैमसन की फॉर्म चिंता का विषय

राजस्थान के लिए सैमसन की फॉर्म पूरे सीजन में चिंता का विषय रही है। सैमसन की अगर कुछ पारियां छोड़ दी जाएं तो वो उम्मीदों के अनुरूप परफॉर्म कर नहीं पाए हैं। पिछले मुकाबले में भी सैमसन ने अच्छा खेल नहीं खेला है। इधर प्रसिद्ध कृष्णा को भी अच्छा परफॉर्म करना होगा।तभी राजस्थान आरसीबी से पार पा सकती है।

आरसीबी के लिए मैक्सवेल का परफॉर्म करना जरूरी

आरसीबी को शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन पिछले मैच में रजत और डीके के अलावा किसी और ने अच्छी पारी खेली नही थी। इस मैच में आरसीबी को सुनिश्चित करना होगा अगर ये मैच जीतना है तो मैक्सवेल, विराट और फैफ भी अच्छा खेलें। इधर मैक्सवेल को अपने नाम बिग शो की तरह एक ताबड़तोड़ पारी खेलनी होगी और आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देनी होगी।

Qualifier 2 में आज होगी रॉयल जंग: बैंगलोर और राजस्थान को देना होगा इन बिंदुओं पर ध्यान
J&K: अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने 24 घंटे में मार गिराया, घाटी में 3 दिन में 10 आतंकी ढेर

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com