J&K: अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने 24 घंटे में मार गिराया, घाटी में 3 दिन में 10 आतंकी ढेर

J&K: कश्मीर के अवंतीपोर (Encounter in Awantipora) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दोनों आतंकी मारे गए हैं। ये आतंकी वहीं हैं जिन्होंने अमरीन भट्ट की हत्या की थी।
अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने किया ढेर
अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाओं से जुड़ी खबरें सामने आती है। बीते दिनों घाटी में आतंकियों ने प्रसिद्ध टीवी कलाकार अमरीन भट (Amreen bhat Murder) की हत्या कर दी। जिसके बाद से ही अमरीन का परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा था। ऐसे में खबर आई है कि सुरक्षाबलों ने अमरीन के 2 हत्यारों का एंकाउंटर कर दिया है।

हत्यारों को ढूंढने के लिए सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन

कश्मीर के अवंतीपोर (Encounter in Awantipora) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दोनों आतंकी मारे गए हैं। ये आतंकी वहीं हैं जिन्होंने अमरीन भट्ट की हत्या की थी।

बता दें की टीवी एक्ट्रेस की हत्या के बाद से ही सुरक्षाबल इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी।

घर में छिपकर बैठे थे आतंकी, 5 घंटे चला ऑपरेशन

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ गहन सर्च अभियान चलाया जिसके बाद सूचना मिली की दोनों आतंकी एक घर में छिपकर बैठे है जिसके बाद सेना ने इन आतंकियों को घेर लिया और करीब 5 घंटे चले एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया। एनकाउंटर देर रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुआ, जो ढाई बजे तक चला। दोनों की पहचान मुश्ताक भट्ट और फरहान हबीब के रूप में हुई है।

अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने किया ढेर
AMREEN BHAT SHOT DEAD: कौन हैं हंसमुख अदाकारा अमरीन भट्ट जो आतंकियों को खटकने लगी थीॽ

अमरीन भट्ट पर आतंकियों ने चलाई थी गोलियां

बता दें कि जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले के चदूरा के हिशरू इलाके में बुधवार को आतंकियों ने TV एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना के वक्त अमरीन अपने 10 साल के भतीजे के साथ घर के बाहर खड़ी थीं। तभी अचानक आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले के बाद दोनों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

श्रीनगर मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के सौरा इलाके में भी देर रात सर्च ऑपरेशन चला कर दो आतंकियों को ढेर किया। इन आतंकियों से एक AK-47 भी बरामद की गई। इस पर IGP कश्मीर का कहना है कि, कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है।

अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने किया ढेर
J&K: कुपवाड़ा में 3 आतंकी ढेर, बीते 24 घंटे में सुरक्षा बल ने मार गिराए 6 आतंकवादी
Since independence
hindi.sinceindependence.com