J&K: कुपवाड़ा में 3 आतंकी ढेर, बीते 24 घंटे में सुरक्षा बल ने मार गिराए 6 आतंकवादी

Jammu Kashmir Encounter: गुरुवार सुबह कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में 6 आतंकियों को मार गिराया है।
J&K: कुपवाड़ा में 3 आतंकी ढेर, बीते 24 घंटे में सुरक्षा बल ने मार गिराए 6 आतंकवादी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में 6 आतंकियों को मार गिराया है। आज यानी गुरुवार सुबह एक विशेष इनपुट के आधार पर सूचना मिली कि कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की इस दौरान वहां आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया।

J&K: कुपवाड़ा में 3 आतंकी ढेर, बीते 24 घंटे में सुरक्षा बल ने मार गिराए 6 आतंकवादी
Texas School Shooting: 18 साल के हमलावर ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग,19 बच्चों सहित 24 की मौत

इस संबंध में आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि इलाके में छिपे सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। फिलहाल आतंकियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। आगे उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

बारामूला में मार गिराए तीन आतंकी

बता दें की बुधवार तो जम्मू कशमीर के बारामूला जिलें में सेना और आतंकियों के बीच मुटभेड़ हुई जिसमें सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

पुलिस के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि मुठभेड़ घाटी में पुलिस द्वारा बनाये गये नाकों में से एक पर हुई थी।

image source - PTI

श्रीनगर में बड़ी आतंकी घटना की साजिश में थे आतंकी

बताया जा रहा है कि बुधवार को हुए आतंकी हमले में मारे गए आतंकी घाटी में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

इलाके के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि तीन आतंकवादियों को मार गिराना बड़ी सफलता है। तीनों आतंकवादी श्रीनगर आकर बड़ा हमला कर सकते थे।

घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

बुधवार को आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik Terrorist) को उम्रकैद की सजा सुनायी है जिसके बाद से घाटी की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। यहां किसी भी प्रकार की आतंकी घटना होने की आशंका से सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

J&K: कुपवाड़ा में 3 आतंकी ढेर, बीते 24 घंटे में सुरक्षा बल ने मार गिराए 6 आतंकवादी
निजी क्षेत्र में आरक्षण और EVM पर रोक की मांग को लेकर बामसेफ का भारत बंद

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com