विराट कोहली ने की कप्तानी से हटाए जाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस , चल रहे विवाद पर रखी अपनी बात

वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। आपको बता दें कि कल यानि 16 दिसंबर को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी, जहां उसे 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलनी है।
Virat Kohli Press Confrence

Virat Kohli Press Confrence

credit : zeenews

वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। आपको बता दें कि कल यानि 16 दिसंबर को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी, जहां उसे 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे और उन्होंने बीसीसीआई से आराम नहीं मांगा है।

कोहली ने साफ कर दिया है कि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे खेलने के लिए तैयार हैं, मेरे बारे में फैलाई जा रही खबर गलत है। कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जब टेस्ट टीम का चयन किया गया तो उसके बाद चयनकर्ताओं ने कहा कि आपको वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया है, जिसके बाद कोई बात नहीं हुई।

चयनकर्ताओं ने चलाई अपनी मर्जी

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने टी20 की कप्तानी छोड़ी तो मैंने बीसीसीआई से कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सभी ने इसे सही तरीके से लिया। मैंने चयनकर्ताओं से कहा कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, हालांकि मैं तैयार हूं अगर चयनकर्ता फैसला लेते हैं। चयनकर्ताओं ने बाद में जो फैसला किया वह सामने है।

इस बयान से हैरान हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने टी20 की कप्तानी छोड़ी तो मैंने बीसीसीआई से कहा कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, लेकिन चयनकर्ताओं ने बाद में अपने तरीके से फैसला किया। विराट कोहली ने कहा, 'मैं वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं। कुछ चीजें जो पूर्व में सामने आईं कि मैं कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था, ऐसी चीजें विश्वसनीय नहीं हैं। टेस्ट टीम के चयन से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया और पांच पांच चयनकर्ताओं ने कहा कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा।

ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 95 मैच खेले हैं, जिसमें 65 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला, लेकिन वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया के लिए कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने अपनी कप्तानी वाली टीम भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। वह विश्व कप में पाकिस्तान से हारने वाले पहले कप्तान बने।

कोहली बोले- रोहित शर्मा से कोई दिक्कत नहीं

वनडे कप्तानी से हटाए जाने के सवाल के जवाब पर विराट कोहली ने कहा होगा,

'मैं कारणों को समझ सकता हूं। बीसीसीआई ने तार्किक दृष्टिकोण से यह फैसला लिया है। मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई समस्या नहीं है। मैं पिछले दो वर्षों से स्पष्टीकरण दे रहा हूं और थक गया हूं। मेरा कोई भी कार्य या निर्णय टीम को अपमानित करने वाला नहीं होगा। रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इस पर टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की कमी खलेगी। '

Like and Follow us on : Twitter Facebook Instagram YouTube

<div class="paragraphs"><p>Virat Kohli Press Confrence</p></div>
यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस को बड़ा झटका , आरपीएन सिंह समेत कई दिग्गज हो सकते हैं आज बीजेपी में शामिल
Since independence
hindi.sinceindependence.com