WOMEN's WORLD CUP 2022: 107 रन से पाकिस्तान को दी मात, पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा ने बदला मैच का रुख

भारत के लिए स्मृति मंधाना, पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा ने अर्धशतक जड़े। भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
WOMEN's WORLD CUP 2022: 107 रन से पाकिस्तान को दी मात, पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा ने बदला मैच का रुख

महिला विश्व कप में भारत की महिला टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने भारत के लिए शानदार खेल दिखाया। भारत के लिए स्मृति मंधाना, पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा ने अर्धशतक जड़े। भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

भारत की महिला गेंदबाजों ने मैच में शानदार खेल दिखाया। शुरू से ही पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर अपनी गेंदबाजी के कारण मैच पर पकड़ बनाए रखी। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 विकेट लिए हैं। वहीं दीप्ति शर्मा और स्नेहा रॉय ने 1-1 विकेट लिए हैं। झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए। उन्होंने अपने 10 ओवर में 26 रन दिए। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शिद्रा अमीन ने बनाए, उन्होंने 30 रन बनाए। इसके अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। राजेश्वरी ने अपने 10 ओवरों में 31 रन खर्च किए और चार विकेट लेकर भारत की सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

भारत ने 245 रनों का लक्ष्य रखा

एक समय भारतीय टीम 200 रनों के अंदर सिमटती दिख रही थी, लेकिन पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा की पारी के दम पर टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसे 4 रन के कुल स्कोर पर शेफाली वर्मा (0) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद स्मृति मंधाना (52 रन) ने दीप्ति शर्मा (40) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। पूजा और स्नेहा के बीच सातवें विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी हुई। पूजा ने 59 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 67 रन की पारी खेली, जबकि स्नेह राणा ने 48 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली।

भारत ने आखिरी ओवरों में लूटे रन

एक समय भारतीय टीम मुश्किल में फंसती नजर आई, लेकिन आखिरी पांच ओवर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। पूजा वस्त्राकर ने 67 और स्नेहा राणा ने 48 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से नशरा संधू, निदा डार ने दो-दो, डायना बाग, अनम अमीन और फातिमा सना ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

WOMEN's WORLD CUP 2022: 107 रन से पाकिस्तान को दी मात, पूजा वस्त्राकर और स्नेहा राणा ने बदला मैच का रुख
आर्थिक प्रतिबंध पर व्लादिमीर पुतिन की चेतावनी, कहा- No Fly Zone घोषित करना ‘युद्ध की घोषणा’ जैसा

Related Stories

No stories found.