T-20 World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले विश्व कप विजेता पेसर ने बताया हार्दिक पांड्या को गेम चेंजर

टी-20 विश्व में 23 अक्टूबर को होने वाले भारत पाकिस्तान के मुकाबले से पहले विश्व कप विजेता पेसर ने मीडिया से बात करते ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत के लिए गेम चेंजर बताया।
T-20 World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले विश्व कप विजेता पेसर ने बताया हार्दिक पांड्या को गेम चेंजर

आज से टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो गया, लेकिन 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले ब्लॉकबस्टर मैच के लिए प्रशंसक अपनी खासा उत्साह में नजर आ रहे हैं। यह नजारा होगा जब भारत टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। हाई-वोल्टेज मैच को लेकर चर्चाएं तेज हो रही हैं।

अनुभवी क्रिकेटर और विश्लेषक मैच के लिए अपनी भविष्यवाणी दे रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के महान खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद भी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने मैच से पहले बड़ा बयान देते हुए भारतीय खेमे पर अपनी राय रखी है।

हार्दिक पांड्या को भारत के लिए गेम चेंजर

विश्व कप विजेता पेसर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रही है। इसे समझाते हुए उन्होंने कहा कि जहां उनकी बल्लेबाजी संघर्ष कर रही है, वहीं चोटिल जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उनकी गेंदबाजी वैसी नहीं दिखती। हालांकि, उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत के लिए गेम चेंजर बताया।

बुमराह के बिना गेंदबाजी वैसी नहीं है...

उन्होंने कहा, 'भारत की हालत ठीक नहीं है...यह भी कुछ अच्छी फॉर्म में नहीं है। वे बल्लेबाजी से जूझ रहे हैं और बुमराह के बिना गेंदबाजी वैसी नहीं है, आप सोच रहे हैं… गेंदबाज का असर होता है… चाहे वह शाहीन हो या हारिस।

यह एक बड़ा प्रभाव दबाव है, इससे फर्क पड़ता है। उनके पास अब जो गेंदबाज हैं, वे सामान्य मध्यम गति के गेंदबाज हैं। जी हां पंड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कभी भी खेल को बदल सकते हैं।

बुमराह की जगह मोहम्मद शमी टीम में शामिल

भारत ने विश्व कप के लिए बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया है। शमी ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी चरण के दौरान संयुक्त अरब अमीरात में खेला था।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे, लेकिन वह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आए, जिसने उन्हें अलग-थलग होना पड़ा।

अपनी वापसी पर उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे को मंजूरी दे दी। शमी ने 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 18 विकेट हैं।

Since independence
hindi.sinceindependence.com