टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 से बाहर

BCCI सचिव जय शाह द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, रवींद्र जडेजा को दाहिने घुटने में चोट लगी है और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। वह फिलहाल BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं
टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 से बाहर

टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण टी20 एशिया कप (एशिया कप 2022) से बाहर हो गए हैं। जडेजा ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाकर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने एक रन आउट के अलावा हांगकांग के खिलाफ एक विकेट भी लिया। टीम ने ग्रुप राउंड के अपने दोनों मैच जीते और सुपर-4 में जगह बनाई। जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है।

रवींद्र जडेजा को दाहिने घुटने में चोट
BCCI सचिव जय शाह द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, रवींद्र जडेजा को दाहिने घुटने में चोट लगी है और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। वह फिलहाल BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। IPL 2022 में भी चोटिल होने के कारण जडेजा पूरा मैच नहीं खेल पाए थे। मालूम हो कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी चोटों के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

अहम खिलाड़ियों में से एक जडेजा

रवींद्र जडेजा एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 457 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट 125 है। इसके अलावा बाएं हाथ के इस स्पिनर ने 28 की औसत से 51 विकेट भी लिए हैं। 15 रन देकर 3 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने कुल 292 टी20 मैचों में 3169 रन बनाए हैं। 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। 194 विकेट भी झटके हैं। 16 रन देकर 5 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 से बाहर
MP: सीरियल किलिंग से दहला सागर; 6 दिन में 3 मर्डर, हत्यारे की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित
Since independence
hindi.sinceindependence.com