PBKS vs LSG: आज लखनऊ को पंजाब की चुनौती, क्या राहुल आज खेलेंगे बड़ी पारी या PUNJAB मारेगी बाजीॽ

LSG vs PBKS : आज IPL के 42वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच में मुकाबले होने जा रहा है। ये मैच शाम 7 :30 बजे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेला जाएगा।
PBKS vs LSG
PBKS vs LSG

LSG vs PBKS : आज IPL के 42वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच में मुकाबले होने जा रहा है। ये मैच शाम 7 :30 बजे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेला जाएगा।

इस सीज़न में दोनों टीमें आज पहली बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में अच्छा देखने को मिला हैं। दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पिछले मैचों में जीत हासिल की। लखनऊ ने अपने पिछले मैच में MI को 36 रन से हराया था जबकि पंजाब किंग्स की टीम ने CSK को 11 रन से हराकर जीत हासिल की थी।

PHOTO CREDIT - IPL\BCCI

PBKS को गेंदबाज़ी को रखना होगा मज़बूत

इस बार पंजाब खेल में अच्छे लय में दिखाई दे रही है। PBKS ने अब तक कुल 8 मैच खेले जिसमें से 4 मैचों में जीत हासिल की। इसी के साथ PBKS पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर हैं। CSK के साथ अपने पिछले मैच में PBKS ने 11 रन से जीत दर्ज की थी। मैच में PBKS ने 187 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया।

टीम की गेंदबाज़ी का हमेशा टीम की जीत में बड़ा हाथ रहा हैं। टीम के पास रबाडा के अलावा डेथ ओवरों में प्रभावी प्रदर्शन देने वाले अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा, ऋषी धवन और राहुल चाहर जैसे गेंदबाज हैं, जो मैच को टीम के नाम कर सकते हैं। लेकिन आज इन सभी गेंदबाज़ो को अपनी गेंदबाज़ी का कमाल और भी मजबूती के साथ दिखाना होगा क्योंकि आज उनका सामना LSG के शानदार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL RAHUL) से होने वाला हैं।

KL RAHUL की बल्लेबाज़ी PBKS के लिए खड़ी कर सकती हैं मुश्किल

PHOTO CREDIT - IPL/IANS

LSG अब तक कुल 8 मैचों में से 5 मैच में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में चौथें नम्बर पर है। इस बार पंजाब की सबसे बड़ी ताकत टीम के कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) दिखाई दे रहे हैं। वह मौजूदा सत्र में MI के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं और एक अर्धशतक भी लगाया है। राहुल 368 रनों के साथ सीजन में RR के जोस बटलर (JOS BUTTLER) के बाद दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं।

अभी तक उनके अलावा टीम में अन्य कोई बल्लेबाज़ ज़्यादा अच्छा नहीं चल पाया हैं। लेकिन LSG की मज़बूत गेंदबाज़ी का सामना करने के लिए टीम के अन्य बल्लेबाज़ों को भी अच्छा खेल खेलना पड़ेगा, साथ ही टीम को गेंदबाज़ी पर भी अपना जलवा दिखाना होगा। इसके अलावा राहुल PBKS की रणनीतियों से अच्छी तरह वाकिफ़ है, जिसका फायदा LSG को हो सकता हैं।

PBKS और LSG के संभावित PLAYING 11

PBKS: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई।

सुनिधि शुक्ला की रिपोर्ट

PBKS vs LSG
Children’s Vaccination: 5-12 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण पर आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Since independence
hindi.sinceindependence.com