GT vs LSG IPL 2022: आज IPL की नई टीमों का मैच, लखनऊ-गुजरात में जंग, एक दूसरे खिलाफ होंगे पंड्या ब्रदर्स

GT vs LSG IPL 2022: वानखेड़े की लाल मिट्टी की पिच पर जीत का मंत्र यही है कि जो भी टीम टॉस जीते तो गेंदबाजी का चुनाव करे। इस पिच में अच्छी उछाल है, जिससे शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को फायदा होता है।
GT vs LSG IPL 2022: आज IPL की नई टीमों का मैच, लखनऊ-गुजरात में जंग, एक दूसरे खिलाफ होंगे पंड्या ब्रदर्स
GT vs LSG, Match Prediction (Image Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) (GT vs LSG IPL 2022) सीजन में सोमवार (28 मार्च) को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा। यह मैच गुजरात टाइटंस Gujarat Titans (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला जाएगा। ये दोनों आईपीएल की नई टीमें हैं और एक दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी।

गुजरात टीम की कमान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथ में है, जबकि केएल राहुल लखनऊ टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। हार्दिक पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। जबकि राहुल पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स के कप्तान थे।

लखनऊ ने राहुल को 17 करोड़ में साइन किया है, इस राशि पर उन्हें लखनऊ ने ड्राफ्ट किया है
राहुल 17 करोड़ रुपये की फीस पाने वाले आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े खिलाड़ी भी हैं। इस राशि पर लखनऊ ने उन्हें ड्राफ्ट किया। जबकि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये में साइन किया है। इन दोनों खिलाड़ियों के सामने अपने फ्रेंचाइजी के भरोसे पर खरा उतरने की चुनौती होगी।

पिच रिपोर्ट (Pitch Report) :

(IPL Today Match Prediction) वानखेड़े की पिच से तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को अच्छा समर्थन मिलने की उम्मीद है। परंपरागत रूप से, यह एक चेज करने वाला मैदान रहा है क्योंकि ओस अपना प्रभाव डालती है जो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीमों को फायदा देती है।

वानखेड़े की लाल मिट्टी की पिच पर जीत का मंत्र यही है कि जो भी टीम टॉस जीते तो गेंदबाजी का चुनाव करे। इस पिच में अच्छी उछाल है, जिससे शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को फायदा होता है।
यहां सीजन के पहले मैच में केकेआर के उमेश यादव ने सीएसके के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में तोड़ा और टीम की कमर तोड़ दी थी। वानखेड़े की पिच पर बड़े हिटर, तेज गेंदबाज और स्विंग गेंदबाज बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। इस मैदान पर पिछले 14 रात के मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 11 बार जीत दर्ज कर चुकी है।

मैच में इन रिकॉर्ड्स पर सबकी नजर

  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2020 से अब तक कुल 20 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें पीछा करने वाली टीम ने 14 मैच जीते हैं।

  • गुजरात टाइटंस के डेविड मिलर अगर 26 रन बनाते हैं तो वह आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे।

  • गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या दो छक्के लगाते ही आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे।

GT vs LSG IPL 2022: आज IPL की नई टीमों का मैच, लखनऊ-गुजरात में जंग, एक दूसरे खिलाफ होंगे पंड्या ब्रदर्स
New MCC Laws: कैच आउट होने पर नया बैट्समेन ही खेलेगा पहली गेंद, मॉकडिंग का तरीका भी रन आउट में शामिल, आखिर हैं क्या ये नए नियम?
पहली बार पंड्या ब्रदर्स हार्दिक - कुणाल होंगे एक दूसरे ​के खिलाफ
इस मैच की सबसे अच्छी बात यह है कि पहली बार दो भाई एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। ये भाई हैं हार्दिक और क्रुणाल पांड्या। ये दोनों पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे। हार्दिक को अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी ने ड्राफ्ट किया था, जबकि क्रुणाल मेगा ऑक्शन में दिखाई दिए थे। नीलामी में लखनऊ फ्रेंचाइजी ने क्रुणाल को 8.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा।

ये हो सकती है टीमों की संभावित प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा/विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, राशीद खान, आर साई किशोर, लोकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, क्रुणाल पंड्या, अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा और आवेश खान।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तैयारी कैसी हैॽ

लखनऊ के लिए केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक ओपनिंग करेंगे। वहीं थर्ड डाउन पर मनीष पांडे का खेलना भी तय माना जा रहा है। डी कॉक इससे पहले मुंबई इंडियंस और मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। मध्यक्रम में मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा और कुणाल पांड्या जैसे ऑलराउंडर नजर आएंगे। गेंदबाजी में रवि बिश्नोई, शाहबाज नदीम, कुणाल पांड्या, अवेश खान और एंड्रयू टाय के जिम्मेवारी संभालने की उम्मीद है।

गुजरात टाइटंस की तैयारी कैसी है?

गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये, राशिद खान ने 15 करोड़ रुपये और शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। ओपनिंग की बात करें तो गुजरात टाइटंस शुभमन गिल के साथ मैथ्यू वेड को ओपनिंग के लिए भेज सकती है। इसके अलावा टीम के मिडिल ऑर्डर में डेविड मिलर, गुरकीरत मान, कप्तान हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया नजर आएंगे। राशिद खान, आर साई किशोर गुजरात टाइटंस में स्पिन विभाग को मजबूत करेंगे। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन इस टीम को गति दे रहे हैं।

Related Stories

No stories found.