अफरीदी कैरेक्टरलेस इंसान, हिंदू था इसलिए मेरे खिलाफ रची साज़िश: पाक पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का आरोप

कनेरिया (danish kaneria) ने बताया कि "शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे। यह कहने के लिए उन्हें सलाम (हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया)। हालांकि, बाद में कई अधिकारियों की ओर से मुझ पर प्रेशर डाला गया। फिर मामला सार्वजनिक हुआ तो अधिकारी ने ऐसा करना बंद कर दिया...
अफरीदी कैरेक्टरलेस इंसान, हिंदू था इसलिए मेरे खिलाफ रची साज़िश: पाक पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया पाकिस्तान (danish kaneria on shahid afridi) की नेशनल क्रिकेट टीम में अपने समय से लगातार सनसनीखेज खुलासे करते रहे हैं। पूर्व स्पिनर ने अब पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के खिलाफ धार्मिक द्वेष का गंभीर आरोप लगाया है।

आफरीदी (shahid afridi) एक झूठे ​इंसान...

कनेरिया ने न्यूज ऐजेंसी आईएएनएस को बता​ते हुए आरोप लगाया अफरीदी एक 'झूठे' इंसान हैं.. जिन्होंने मेरे साथ सिर्फ इसलिए मिस बिहेव किया क्योंकि मैं पाकिस्तान की नेशनल टीम के लिए खेलने वाला अकेला हिंदू था। कनेरिया ने बताया कि इस तरह का खुलासा करने वाले पहले वे पहले इंसान नहीं हैं।
इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी दावा किया था कि स्पिनर दानिश (danish kaneria) के साथ पाकिस्तान टीम में कुछ सदस्यों की ओर से गलत व्यवहार किया गया था क्योंकि वे हिंदू थे।

शोएब पहले ही कह चुके हैं कि कनेरिया ने हिंदू होने का खामियाजा भुगता

कनेरिया ने बताया कि "शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे। यह कहने के लिए उन्हें सलाम (हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया)। हालांकि, बाद में कई अधिकारियों की ओर से मुझ पर प्रेशर डाला गया। फिर मामला सार्वजनिक हुआ तो अधिकारी ने ऐसा करना बंद कर दिया....। लेकिन ये सच है कि उन्होंने मेरे साथ भेदभाव किया...।
दानिश कनेरिया ‚ पूर्व पाक क्रिकेटर
दानिश कनेरिया ‚ पूर्व पाक क्रिकेटर

शाहिद नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं, वो हमेशा मुझे नीचा दिखाते थे...

मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया। हम एक ही टीम और देश के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे हमेशा बेंच पर रखते थे... और मुझे एक दिवसीय टूर्नामेंट्स नहीं खेलने देते थे।
"असल में वह नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं। वह एक झूठे, जोड़-तोड़ करने वाले इंसान हैं... और वे एक कैरेक्टरलेस इंसान है। हालांकि, मेरा ध्यान हमेशा केवल क्रिकेट पर ही रहता था और मैं उनकी हर चालबाजी को नजरअंदाज करता था....।

शाहिद मेरे खिलाफ अन्य खिलाड़ियों को भड़काते थे...

शाहिद अफरीदी वो व्यक्ति थे जो टीम के अन्य खिलाड़ियों के पास जाकर उन्हें मेरे खिलाफ भड़काते थे....। मैं बेहतर परफॉर्म कर रहा था और अफरीदी मुझसे जल रहे थे....। कनेरिया (danish kaneria) ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए खेला। मैं पाकिस्तान का इसके​ लिए आभारी हूं कि मुझे मौका दिया गया।
दानिश कनेरिया ‚ पूर्व पाक क्रिकेटर
दानिश कनेरिया ‚ पूर्व पाक क्रिकेटर

यदि झूठे आरोप नहीं होते तो मैं 18 से ज्यादा वनडे मैच खेल सकता था...

बता दें कि स्पॉट फिक्सिंग कांड में कथित संलिप्तता के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से निलंबित कर रखा है। कनेरिया (danish kaneria) ने कहा कि मैं पाकिस्तान के लिए 18 से ज्यादा वनडे मैच खेल सकता था, और ये अफरीदी के लिए नहीं थे...। दागी स्पिनर का आरोप झेल रहे कनेरिया हमेशा से खुद पर लगे भ्रष्टचार के आरोपों को झूठा बताते आए हैं।

जिस दोषी फिक्सर के साथ मेरा नाम जोड़कर मुझे दोषी करार दिया गया वो अफरीदी का दोस्त था...

कनेरिया का कहना है कि मेरे खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग के कुछ झूठे आरोप लगाए गए... मेरा नाम मामले में शामिल व्यक्ति के साथ जोड़ा गया था। वो शख्स अफरीदी समेत अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों का भी दोस्त था... लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि उसके साथ मेरा नाम कैसे जोड़ा गया और मुझे टारगेट क्यों किया गया...। मैं सिर्फ पीसीबी से प्रतिबंध हटाने का अनुरोध करना चाहता हूं ताकि मैं अपना खेल जारी रख सकूं।

मुझ पर से बैन क्यों नहीं हटाया जा रहा मुझे समझ नहीं आ रहा...

"कई फिक्सर हैं जिन पर से बैन हट चुका है... लेकिन मैं ये समझ नहीं पा रहा हूं कि मुझे पर से बैन हटाने में इतनी देरी क्यों हो रही है। मैं अपने देश के लिए खेला हूं और मुझे भी दूसरों की तरह मौका दिया जाना चाहिए। अब मैं कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रहा हूं। मैं पीसीबी से कोई नौकरी नहीं मांग रहा हूं, लेकिन मेरी (danish kaneria) गुजारिश है कि मेरे इस प्रतिबंध को हटाया जाए ताकि मैं शांति से रह सकूं और अपना काम सम्मान के साथ कर सकूं।"
अफरीदी कैरेक्टरलेस इंसान, हिंदू था इसलिए मेरे खिलाफ रची साज़िश: पाक पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का आरोप
New MCC Laws: कैच आउट होने पर नया बैट्समेन ही खेलेगा पहली गेंद, मॉकडिंग का तरीका भी रन आउट में शामिल, आखिर हैं क्या ये नए नियम?

Related Stories

No stories found.